Tuesday, 20 December 2016 12:18

बिजनौर ज़िले मे डायल-100 योजना का शुभारंभ

Written by
Rate this item
(0 votes)

up 100 carts for service off the guest

बिजनौर में प्रदेश के राज्यमंत्री मूलचंद चौहान ने सोमवार को पुलिस लाइन में यूपी-100 योजना के तहत आई नई गाड़ियों को झंडी दिखाकर शुभारंभ किया। पुलिस की नई गाड़ी अब सड़कों पर दौड़ती नजर आएगी। मूलचंद चौहान ने कहा कि यह योजना अपराधों पर अंकुश लगाने के साथ कानून व्यवस्था बनाने में भी मददगार होगी।


पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम में मंत्री मूलचंद चौहान ने यूपी-100 वाहनों को रवाना किया। मूलचंद चौहान ने कहा कि रात में लोग अपने घरों में सोते रहते हैं और पुलिस उनकी हिफाजत के लिए सड़कों पर रहती है। यूपी-100 योजना से बहुत लाभ होगा। अब पुलिस तुरंत कोई भी घटना होने पर मौके पर पहुंचेगी । उत्तर प्रदेश श्रम आयोग के अध्यक्ष नईमुलहसन ने कहा कि विदेशों की तर्ज पर अब बिजनौर जैसे छोटे शहर में भी इस पुलिस की गाड़ी दौड़ने का सपा सरकार ने सपना पूरा किया है। विधायक मनोज पारस ने सपा सरकार की तारीफ की। सपा नेता शेख सुलेमान ने कहा कि यूपी-100 से मां बहनों की हिफाजत करने में भी मदद मिलेगी। डीएम जगतराज ने सरकार की विभिन्न योजनाओं से होने वाले लाभ को बताया। एसपी अजय साहनी ने योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। थाने में तैनात पुलिसकर्मियों ने भी डायल प्रशिक्षण ले रखा है। सपा के जिलाध्यक्ष अनिल यादव , एसपी सिटी एमएम बेग, एसपी देहात डा. धर्मवीर समेत तमाम पुलिस अफसर और सपा नेता मौजूद रहे।
संभल से मंगाए गए वाहन ः पुलिस के आला अफसरों ने आनन फानन में संभल से यूपी-100 योजना की गाड़ियों को मंगवाकर योजना का शुभारंभ किया। जिले को अभी तक इस योजना के तहत एक भी वाहन नहीं मिला । 26 जनवरी को पुलिस महकमे को ये वाहन मिलने की उम्मीद हैं। बिजनौर में योजना के शुभारंभ के दौरान सात इनोवा व सात बोलेरो थी। ये सभी वाहन योजना को चालू करने के लिए संभल जिले से मंगाए गए थे। मंत्री मूलचंद चौहान के इन वाहनों को हरी झंडी दिखाने के बाद सभी वाहन संभल जिले को वापस हो गए। बिजनौर जिले को 26 दिसंबर को ये वाहन मिलने की उम्मीद हैं।

Additional Info

Read 192 times

Leave a comment