Monday, 05 September 2016 10:48

विश्नोई सराय में होमगार्ड के घर डकैती

Written by
Rate this item
(0 votes)

nagina robbery

नगीना में रामलीला तिराहे के पास मोहल्ला कस्बा विश्नोई सराय में शुक्रवार की रात होमगार्ड के मकान में आधा दर्जन कच्छा बनियानधारी बदमाशों ने डकैती डालकर सनसनी फैला दी। बदमाश गृहस्वामी के भाई राजेश सैनी और उनके बेटों के कमरों से लाखों के जेवरात और नकदी लूट लिया।

लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने उसे और उसके दोनों भतीजों की पीट-पीट कर घायल कर फरार हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने बदमाशों के फिंगर प्रिंट्स लिए। खोजी कुत्ते के सहारे बदमाशों की खोजबीन की गई। पुलिस ने घटना को लूट में दर्ज किया है।

नगीना थाने में तैनात होमगार्ड अमीचंद सैनी का कस्बा विश्नोई सराय में मकान है। उसमें अपने परिवार व भाई राजेश सैनी के परिवार के साथ रहता है। अमीचंद का टेंट का काम है। उसके भाई राजेश का खिलौने बेचने का कारोबार है। उसके बेटे भी इसी कारोबार को देखते हैं। अमीचंद के बेटे हिमांशु ने बताया कि शुक्रवार की रात करीब 12 बजे मकान के पीछे से सीढ़ी लगाकर छह कच्छा बनियानधारी बदमाश जीने के रास्ते उतर आए। बदमाशों ने मेरे पिता अमीचंद व मां रेखा सैनी को कमरे में बंद कर दिया। चाचा के बेटों मोनू व सोनू के कमरों में घुस कर उनकी पत्नी नीतू व पूनम के साथ मारपीट की और कमरे में रखी गोदरेज में रखे लाखों के जेवर व 25 हजार रुपये की नकदी लूट ली।
इस बीच कमरे की खिड़की तोड़ कर अमीचंद बदमाशों से भिड़ गया। उसके भतीजे भी बदमाशों से भिड़ गए। अपने को घिरता देख बदमाशों ने तीनों को जमकर डंडों से पीट-पीट कर अधमरा कर दिया। नजीबाबाद से आए एक मेहमान कोकिल ने घर के एक दूसरे गेट से निकल कर शोर मचा दिया। इस पर आसपास के लोग एकत्र हो गए। इसी बीच बदमाश मकान के मुख्य दरवाजे से फरार हो गए। उसने पुलिस को मोबाइल से घटना की जानकारी देनी चाही, तो बदमाशों ने उसका मोबाइल भी तोड़ कर फेंक दिया।

सूचना मिलने पर थाना प्रभारी नाथीराम पवार मौके पर पहुंचे और गंभीर रूप से तीन घायलों घायल अमीचंद सैनी, मोनू, सोनू को नगीना सीएचसी में भर्ती कराया। यहां से उन्हें बिजनौर रेफर कर दिया गया। शेष घायल रेखा देवी, कोकिल, नीतू, पूनम को प्राथमिक उपचार के बाद घर वापस भेज दिया। उन्होंने बताया कि सोनू की तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के विरुद्ध सोने के आभूषण व 25 हजार रुपये की नकदी लूटकर ले जाने का मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

फोरेंसिक टीम ने नमूने लिए

लूटपाट की घटना के बाद फोरेंसिक टीम ने खून में सने कपड़ों, दीवारों पर लगे निशान व गोदरेज पर लगे निशानों के जांच के लिए नमूने लिए। वहीं, दूसरी ओर खोजी कुत्ते ने सीढ़ी में बंधे कपड़ों को सूंघ कर करीब आधा किलोमीटर तक बदमाशों के जाने की दिशा की ओर संकेत किया। थाना प्रभारी ने बताया कि बदमाश सीढ़ी फेंकने के बाद कब्रिस्तान की दिशा से होते हुए नगीना-धामपुर रास्ते से फरार हुए हैं। बदमाशों की धरपकड़ के लिए दबिशें तेज होगी।

Additional Info

Read 242 times

Leave a comment