Tuesday, 27 September 2016 09:52

नगीना क्षेत्र में बुखार से तीन और ने दम तोड़ा

Written by
Rate this item
(1 Vote)

fever at nagina

बिजनौर के नगीना क्षेत्र में बुखार से युवक समेत तीन लोगों की मौत हो गई है। करीब सैकड़ों ग्रामीण अभी बुखार की चपेट में हैं। उधर, एक महिला की हार्टअटैक से मौत हो गई है।

 

गांव में चार मौत होने से ग्रामीण भयभीत है। ग्रामीणों ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग को कई बार अवगत कराया गया था। गांव में बुखार फैल रहा है। नगीना के गांव हकीकतपुर निवासी 70 वर्षी भगवंत सिंह, 68 वर्षीय मंगतराम व 32 वर्षीय युवक जितेंद्र सिंह की बुखार से मौत हो गई है। ग्रामीणों ने बताया कि तीनों को करीब एक सप्ताह से बुखार आ रहा था। उनका इलाज नगीना में निजी चिकित्सक के यहां चल रहा था। हालांकि सोमवार की दोपहर तीनों की मौत हो गई। युवक जितेंद्र टीबी का मरीज भी था। वहीं, गांव निवासी 72 वर्षीय ओमवती की घर की सफाई करने के दौरान हार्टअटैक से मौत हो गई है। 

वह भी कई दिनों से बुखार से पीड़ित थीं। ग्रामीणों ने कहा कि गांव के प्रत्येक घर में दो से तीन लोग बुखार से पीड़ित हैं। गांव में करीब सैकड़ों ग्रामीण बुखार की चपेट में हैं। ग्रामीणों का आरोप है कि स्वास्थ्य विभाग को कई बार गांव की स्थिति के बारे में बताया गया, लेकिन किसी अधिकारी ने कोई सुध नही ली। एसडीएम नगीना शिशिर कुमार ने भी गांव का दौरा किया। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए। स्वास्थ्य विभाग ने गांव में चार मौत होने के बाद आननफानन में गांव में कैंप लगाया। टीम ने कैंप में बुखार पीड़ितों को देखा तथा 50 के रक्त के नमूने लिए।

Additional Info

Read 462 times Last modified on Tuesday, 27 September 2016 10:27

Leave a comment