Nagina.Net

Nagina.Net

नगीना। ज्यों-ज्यों मतदान की तिथि नजदीक आ रही है वैसे-वैसे क्षेत्र में चुनावी सरगर्मी तेज होने लगी है। नगर के हर प्रमुख चौराहा, होटल-रेस्टोरेंट, गलियों की दुकानों पर लोग चुनावी चर्चा में मशगूल दिख रहे हैं।

ग्राम सिरधनी निवासी डॉ. मोहम्मद हैदर के पुत्र अली कुमैल ने बैटरी से संचालित ट्रैक्टर बनाया गया। ट्रैक्टर की बॉडी लकड़ी की बनाई।

बिजनौर। जिलाधिकारी उमेश मिश्रा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि गांवों के निरीक्षण में पशुगणना रजिस्टर को शतप्रतिशत रूप से जांच लें।

नगीना। क्षेत्र में बुखार तेजी से फैल रहा है। हर गांव में लोग बुखार की चपेट में हैं। ऐसे में अब कस्बे के एक युवक में डेंगू की पुष्टि हो गई है।

इंसानों के लिए मानसिक स्वास्थ्य उतना ही जरुरी है जितना की एक स्वस्थ शरीर का होना। भारतीय बुजुर्ग हमेशा से कहते आये हैं की “एक स्वस्थ शरीर में ही एक स्वस्थ मन का निवास होता है !” साथ ही समय पर भोजन करने, समय पर सोने और जागने पर भी महत्व दिया जाता रहा है।

जिले में प्रतिबंधित दवाइयां धड़ल्ले से बिक रही हैं। बिजनौर में मेडिकल स्टोरों पर करीब ढाई कराेड़ रुपये की प्रतिबंधित दवाई हैं।

अब सड़कें बेहतर हो रही हैं तो इसका शुल्क भी चुकाना पड़ेगा। जिले में एक और टोल प्लाजा बनने जा रहा है।

बिजनौर। नगर पालिका की सीमा विस्तार के बाद यह पहला चुनाव हो रहा है। दरअसल, 13 गांव अब नगर पालिका में शामिल कर दिए गए हैं। इसके पालिका के समीकरण काफी बदल गए हैं।

  • सिर्फ रेफर सेंटर बनकर रह गई नगीना सीएचसी
  • सीएचसी नगीना पर छह चिकित्सकों के पद चल रहे रिक्त

नगीना। सरकारी अस्पताल की व्यवस्था सुधारने के दावे तो खूब किए जा रहे हैं, लेकिन चिकित्सकों की कमी मरीजों के लिए परेशानी का कारण बनी हुई है।

नगीना। नगीना के ग्राम किरतपुर में गुलदार के आतंक से लोग अभी उभर भी नहीं पाए थे कि शहरी आबादी के बीच नगीना कोतवाली मार्ग पर गुलदार की दस्तक ने लोगों की नींद उड़ा दी है। नामचीन स्कूल कॉलेजों के पास गुलदार की मौजूदगी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अभिभावकों के मन में अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर तमाम चिंताएं व आशंकाएं पैदा हो गई है।

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर दो वीडियो बहुत जोर शोर से वायरल हो रहे हैं। जिसमें दो गुलदार जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Page 1 of 57