Print this page
Tuesday, 31 January 2023 11:15

यूपी रोडवेज का सफर हुआ महंगा, जानें यात्रियों को अब कितना होगा किराया

Written by
Rate this item
(1 Vote)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सरकारी बसों (UP Roadways Bus) में सफर करने वालों के लिए महत्वपूर्ण खबर है।

राज्य परिवहन विभाग (UP Transport Department) की ओर से यूपी रोडवेज की बसों का किराया 25 पैसे प्रति किमी महंगा हो गया है। सूत्रों की मानें तो एक सप्ताह में बढ़े हुए किराए की दरें (UP Roadways Fare) लागू हो सकती है। इसके साथ ही ऑटो और टेंपो का किराया बढ़ाने की मांग को भी अनुमति दी गई है।

राज्य परिवहन प्राधिकरण की बैठक में लगी मुहर

जानकारी के मुताबिक राज्य परिवहन प्राधिकारी (STA) की सोमवार को एक बैठक हुई। इस बैठक में रोडवेज बसों का किराया बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। बैठक में शामिल अधिकारियों के अनुसार यूपी रोडवेज की बसों में बढ़ा हुआ किराया एक सप्ताह में ही लागू हो सकता है।

इस दौरान बैठक में राज्य के जिलों में चलने वाले ऑटो और टेंपो का किराया बढ़ाए जाने के प्रस्ताव को भी अनुमति दी गई है। हालांकि इस पर अभी अंतिम फैसला नहीं हुआ है।

यमुना एक्सप्रेसवे बसों की परिमट योजना टली

इसके अलावा पूर्वांचल समेत आगरा-नोएडा एक्सप्रेसवे (यमुना एक्सप्रेसवे) पर निजी बसों के संचालन संबंधी परमिट के प्रस्ताव को अभी टाल गिया गया है।

इस पर आगामी बैठक में कोई फैसला हो सकता है। एक स्थानीय मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अब लखनऊ से दिल्ली तक रोडवेज की बस का किराया 125 रुपये तक महंगा होगा। इसी तरह से अन्य जिलों का किराया भी बढ़ी हुई दरों से लिया जाएगा।

Additional Info

Read 586 times Last modified on Tuesday, 31 January 2023 11:25
Nagina.Net

Latest from Nagina.Net

Related items