Nagina.Net

Nagina.Net

 wooden handicrafts nagina

नगीना का काष्ठ कला उद्योग प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से 40-45 करोड़ रुपये की विदेशी मुद्रा प्रति वर्ष कमाता है। कभी लगभग दस हजार लोगों को रोजगार देने वाले इस उद्योग में कारीगरों और श्रमिकों  की संख्या अब सिमटकर छह-सात हजार रह गई है। जीएसटी लागू होने के बाद इस उद्योग की रही-सही कमर भी टूट गई है।

micro industries bijnor

बिजनौर में जनपद, विशेषकर नहटौर क्षेत्र में, पुश्तैनी लघु उद्योग-धंधे प्राय: लुप्त होने के कगार पर हैं। विशेषकर हथकरघा, वस्त्र बुनाई एवं छपाई से जुड़े लोग विभिन्न समस्याओं से जूझ रहे हैं। कभी अपना हुनर अफगानिस्तान तक पहुंचाने वाले कारीगरों की युवा पीढ़ी पुश्तैनी धंधे से दूर हो रही है।

thele wala nagina

नगीना। नगर पालिका के सभागार में नगर पथ विक्रय समिति की बैठक में रास्तों पर कारोबार करने वालों के लिए दो सौ रुपये का पंजीकरण कराने का निर्णय लिया गया। बिना पंजीकरण ठेले नहीं लगाए जा सकेंगे। ठेले लगाने के लिए स्थान भी चिन्हित किए गए।समिति के अध्यक्ष

robbery

नगीना। लाइनपार की आजाद कॉलोनी निवासी कुलदीप चौहान की पत्नी पूनम चौहान सोमवार सुबह एसबीआई की मंडी मौलगंज शाखा में रुपये निकालने गई थीं।

fake currency gang nagina

नगीना में पुलिस ने स्कैनर से नकली नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन लोगों को दबोचा है। सरगना सहित तीन आरोपी फरार हैं। इस गैंग ने नोटबंदी के दौरान छोटे नोटों की किल्लत का फायदा उठाते हुए स्कैनर से लाखों रुपये के नकली नोट बनाकर बाजार में उतारे हैं। 

badhapur murderसौतेली मां ने छह साल की मासूम को जंगल में ले जाकर कुल्हाड़ी से सिर पर वार कर मौत के घाट उतार दिया। आरोपी ने आधी रात को मासूम को गांव से दूर जंगल में ले जाकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी महिला को गिरफ्तार कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। मामला बढ़ापुर का है।

nagina sub post officeनगीना: उपडाकघर की शाखा में हुए करोड़ों के गबन के मामले में वर्ष 2009 से अब तक तैनात रहे दो पोस्टमास्टर व एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। शुक्रवार को उपडाकघर में ताला लटकने से खाताधारकों में बेचैनी बढ़ गई। इसके बाद नगर के बड़े डाकघर पर खाताधारकों ने जमकर हंगामा काटा।

one crore scam in nagina post office

नगीना: उप डाकघर की शाखा में गबन उजागर होने के बाद मंगलवार को शाखा पर खातेदारों का तांता लग गया। खातेधारक अपने खातों में जमा रकम की जानकारी लेने के लिए बेचैन रहे। मंगलवार को भी इस मामले में खाताधारकों के शिकायत दर्ज कराने का सिलसिला जारी रहा। अब तक इस प्रकरण में कुल 39 शिकायतें दर्ज कराई जा चुकी हैं। घोटाले की धनराशि एक करोड़ से अधिक पहुंच गई है।

UP budget 2017 18

बिजनौर :योगी सरकार के पहले बजट में बिजनौर की झोली खाली ही रह गई। बजट के किसी भी हिस्से में बिजनौर का नाम नहीं आया। प्रदेश में जिन योजनाओं में बजट देने की घोषणा की गई है, उनमें भले ही बिजनौर को कुछ नहीं मिला

bijnor bus stand

बिजनौर। उत्तर प्रदेश सड़क परिवहन निगम के यात्री रोडवेज बस स्टेशन परिसर में फ्री वाई-फाई सुविधा का भी आनंद ले सकते है। बिजनौर रोडवेज बस स्टैंड पर वाई-फाई शुरू हो गया है। इसके साथ ही जल्द नए रोडवेज भवन का भी शुभारंभ किया जाएगा।

Page 1 of 18