Wednesday, 19 October 2016 13:20

नगीना क्षेत्र में सपा नेता के भाई की हत्या

Written by
Rate this item
(0 votes)

murder

बिजनौर के नगीना क्षेत्र के गांव बेगमपुर चायमन उर्फ धीमाहेड़ी में सपा नेता व पूर्व प्रधान दयाराम सैनी के भाई की हत्या करके शव को छत से लटका दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पांच लोगों के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस घटना की जांच पड़ताल में जुटी है।

 

सपा के जिला सचिव व पूर्व प्रधान दयाराम सैनी के मुताबिक उनका 40 साल का भाई मलखान सैनी प्रांतीय रक्षक दल पीआरडी का जवान था। सोमवार की रात वह घर की बैठक में अकेला सो रहा था। मंगलवार की सुबह उसकी पत्नी ऊषा सैनी पशुओं को चारा डालने के लिए मकान की दूसरी मंजिल से नीचे आई, तो अपने पति का शव बैठक में लटका देख हक्का-बक्का रह गई। छत के सरिए में तहमद में बंधा शव लटका था। ऊषा ने अपने चारों बेटे समेत सभी परिजनों को बुला लिया। मौके पर ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्र हो गई। मलखान के शव को नीचे उतरवाया गया। सूचना मिलने पर थाना प्रभारी नाथीराम पंवार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिजनौर भेज दिया है। थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के बड़े भाई दयाराम सैनी ने गांव के धर्मवीर , सोनू, निपेंद्र , नन्हे और शुभम के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। थाना प्रभारी ने बताया घटना की जांच की जा रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में गांव के लोगों से घटना के कारण की भी पूछताछ की जा रही है। इस मामले में पूर्व प्रधान दयादाम सैनी का कहना है कि हत्यारोपी उनकी हत्या करने के इरादे से आए थे, लेकिन जब वह नहीं मिला।
उन्होंने छोटे भाई की हत्या कर शव को बैठक में लटका दिया। उसका कहना है कि वह दो दिन पूर्व इलाहाबाद हाईकोर्ट में ग्रामसमाज की भूमि पर चल रहे टंकी के निर्माण के विवाद के मामले में गए थे वह आज सुबह ही गांव पहुंचे। उसका कहना है कि हत्यारोपियों ने भाई को बैठक में अकेला सोता देख मौके का फायदा उठाकर उसे मार डाला। एक माह पूर्व उसे टेलीफोन पर उन्हें जान से मारने की धमकी भी मिली थी। इस संबंध में नगीना पुलिस को मोबाइल नंबर समेत घटना की सूचना दी थी।

Additional Info

Read 253 times Last modified on Wednesday, 19 October 2016 13:24

Leave a comment