News

News

Current happenings near and at Nagina city..

nehtaur accident

बिजनौर के नहटौर में घने कोहरे के कारण गांव फुलसंदा के पास सड़क किनारे खडे़ टैंकर में पीछे से एक कार जा घुसी। हादसे में कार चला रहे नुमाइश ठेकेदार की मौके पर ही मौत हो गई। टैंकर चालक मौके से फरार हो गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

anwar jalalpuri

दिवंगत हुए शायर अनवर जलीलपुरी बिजनौर के लिए एक जाना माना नाम रहा। बिजनौर नुमायश के मुशायरे में वे अपना कलाम पेश करने कई बार आए। यहां के लोग उनकी शायरी के दीवाने हैं। वे जीवन भर दो मजहबों में बंटी सगी बहनों हिंदी और उर्दू को मिलाने की कोशिश में लगे रहे।

handicrafts

बिजनौर के नगीना क्षेत्र का काष्ठ कला उद्योग विदेशों तक में चमक बिखेरता रहा है। लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान धामपुर की सभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी नगीना के काष्ठ कला उद्योग की प्रशंसा की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि उन्होंने अपनी मां के मुंह से नगीना की काष्ठ कला के बारे में सुना था, तब प्रधानमंत्री ने इस उद्योग को चमकाने का वादा भी किया था। आज स्थिति यह है कि काष्ठ कला उद्योग की चमक फीकी पड़ रही है।

najibabad kotdwar railway t

नजीबाबाद में रेलवे को शायद फिर से किसी बड़े हादसे का इंतजार है। दरअसल कोटद्वार ब्रांच लाइन पर कई जगह रेलवे ट्रैक धरातल पर ही रखा है। रेलवे ट्रैक को लचीला बनाने के लिए आवश्यक रोड़ी रेलवे ट्रैक पर नहीं डाली गई है। रेल अधिकारी ऐसे क्षेत्रों में ट्रेन को सावधानीपूर्वक धीमी गति से गुजारने की बात कह रहे हैं।

Page 1 of 27