Tuesday, 22 November 2016 10:45

चंदक-बालावाली - टूटे ट्रैक से गुजरीं कईं ट्रेनें

Written by
Rate this item
(0 votes)

 chandk balawali crack

बिजनौर में चंदक-बालावाली रेलवे स्टेशन के बीच स्थित गांव नाईवाला के पास टूटे ट्रैक से रविवार देर रात कई ट्रेनें गुजर गईं। गनीमत रही कि दो रेलवे कर्मचारियों की सजगता से बड़ा हादसा टल गया। अधिकारियों ने सोमवार की सुबह मौके का मुआयना कर आनन-फानन में रेलवे पटरी को दुरुस्त कराया।


रेलवे अधिकारियों के मुताबिक कीमैन संदीप चौधरी और संदीप कुमार सोमवार की सुबह छह बजे अप लाइन पर रेलवे ट्रैक की पेट्रोलिंग कर रहे थे। अप लाइन पर चंदक से बालवाली रेलवे लाइन पर फाटक संख्या 495बी व 496सी के बीच गांव नाईवाला के पास अप लाइन पर एक ट्रैक में दो इंच से ज्यादा चौड़ा क्रैक दिखाई पड़ा। इसी ट्रैक से रविवार की देर रात से सोमवार तड़के तक अप लाइन से आठ सुपरफास्ट और एक्सप्रेस ट्रेनें गुजरीं। घटनास्थल नजीबाबाद से करीब 24 किलोमीटर दूर है। अप लाइन की टूटी पटरियों सेनजीबाबाद स्टेशन पर बेगमपुर एक्सप्रेस देर रात 1.10 बजे, काठगोदाम एक्सप्रेस 1.30 बजे, जनता एक्सप्रेस 2.07 बजे, हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस 2. 34 बजे, हिमगिरी एक्सप्रेस 2.42 बजे, पंजाब मेल 3.15 बजे, 5531 अप प्रात: 4.25 बजे तथा नाइन अप दून एक्सप्रेस सुबह 5.20 बजे नजीबाबाद स्टेशन पहुंची। कीमैन की सूचना पर रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए। सुबह फिश प्लेट लगाकर लाइन को दुरुस्त किया गया।
बार-बार बदलता रहा बयान
नजीबाबाद। जूनियर इंजीनियर सेक्शन मणिराम ने ट्रैक में क्रैक की घटना को उच्चाधिकारियों को नहीं बताया। एडीईएन नजीबाबाद करनप्रीत सिंह ने घटना से अनभिज्ञता व्यक्त की। उधर, मणिराम मीडिया के पूछने पर अपने बयान को बार-बार बदलता रहा। उसने कभी ट्रैक में क्रैक नहीं होने और कभी सर्दी के दौरान इस तरह की घटना आम होने की बात कही। उसने पूरी घटना को छिपाने की कोशिश की।

Additional Info

Read 155 times Last modified on Tuesday, 22 November 2016 10:51

Leave a comment