Saturday, 08 July 2017 09:48

नगीना - ठग गिरोह का भंडाफोड़

Written by
Rate this item
(1 Vote)

 

thag gang nagina

नगीना पुलिस ने गजियाबाद से फोन से भोले भाले लोगो को  बीमा पाँलिसी व टावर लगवाने का लालच देकर ठगने वाले गिरोह की एक महिला समेत तीन लोगो को भेजा जेल।पुलिस ने उनके पास से नकदी,मौबाईल फोन,फर्जी पते की आईडी,व उससे खुलवाये बैंक खाते की पास बुक,चैक बुक व एटीएम कार्ड किये बरामद।पुलिस इस गिरोहो के 8 लोगो को पहले जेल भेज चूकि है।

 

शैष अभियुक्तो को पुलिस कर रही है तलाश।
नगीना पुलिस सुत्रो से मिली जानकारी के अनुसार इन्द्रापूरम गाजियाबाद से लग भग एक दर्जन से अधिक लोगो का गिरोहो जिसमें एक महिला भी  शामिल है।वह अपनी फर्जी आईडी से बैकं खाता खुलवाकर लोगो से टावर लगवाने,विभिन्न कम्पनीयो की बीमा पाँलिसी के नाम से लोगो को धौका देकर बैंक में पैसा डलवाने वाले गिरोहो का पर्दाफ़ाश करते हुऐ 8 ठग राहुल,कुलदीप,अतीक,आशु,   बिट्टू,हरिओम,रोहित,मौ०रजा को 22 जून को गिरफ्तार करके उनसे 2 लाँख95 हजार नकद,फर्जी आईडी से बैंक में खोले खाते की पास व चैक बुक,ATM कार्ड व PAN कार्ड आदि बरामद कर जेल भेज दिया था।शेष अभियुक्तो को  पुलिस तलाश में लगी हुई थी।

बताया जाता है की पुलिस को शुक्रवार की शाम 5 बजे मुखबिर ने सूचना दी की उक्त ठगो के गैंग की एक महिला व दो युवक नगीना थाना क्षैत्र के ग्राम नूरपुर हट्टी के निवासी अपने साथी राहुल व हरीओम से मिलने आये हुऐ है। थाना प्रभारी अखिलेश पधान ने एस०आई० सतराज सिंह के साथ आधा दर्जन सिपाहीयो की टीम को तैयार करा कर तीनो फरार अभियुक्तो को गिरफ्तार करने के लिये  नगीना नहटौर तिराहे पर भेजा। जैसे ही वह तीनो तिराहे पर आये वैसे ही  पुलिस टीम ने उन्हें गिरफ्तार  करके उनसे नाम व पते मालूम किये तो मोनिका सोलंकी पुत्री जयपाल सिंह,नि०ग्राम रूप बास पंचगई थाना कोतवाली देहात बुलन्दशहर व उसके पास से 4 ATM कार्ड,फर्जी पहचान पत्रं,पास बुक,चैक बुक।8 हजार रू०नकद,व कमलेश यादव पुत्र रामान्नद् यादव,नि०ग्राम बनकटा जि०देवरीया से एक मोबाईल,6500/रू०नकद, नीरज कुमार दुबे पुत्र सजंय दुबे नि०थरिया थाना रानी गंज जि० प्रतापगढ़ से 5800/रू० नकद,एक मोबाईल फोन बरामद किये। तथा इनके फर्जी खाते में पड़े 14 लाँख रू० को पुलिस ने सीज कराया। तीनो ठगो का शनिवार को चालान कर के जेल भेजा। पुलिस ठगो के अन्य बैंकों में खुले खातो की भी  छानबीन कर रही है।

गैंग के शेष सदस्य अभी फरार ।पुलिस उनको कर रही तलाश ।

Read 1561 times Last modified on Saturday, 08 July 2017 09:54
Naushad Multani

A journalist from Samachar World

Leave a comment