Thursday, 18 January 2018 10:40

धामपुर में बवाल, भाजपा कार्यकर्ता की दुकान में भरा कूड़ा

Written by
Rate this item
(1 Vote)

dhampur dispute

धामपुर में अलाव की लकड़ियों को लेकर मंगलवार रात हुई मारपीट के बाद बुधवार को नगर में सफाई कर्मचारियों ने जमकर बवाल किया। गुस्साए सफाइकर्मियों ने सफाई व्यवस्था ठप कर नगरपालिका कार्यालय, भगत सिंह चौक और आरोपी भाजपा कार्यकर्ता की दुकान में मृत पशुओं के अवशेष और कूड़ा भर दिया।

भगत सिंह चौक पर कूड़ा डालने का विरोध करने पर सफाई कर्मचारियों ने ठेली और रेहड़ी वालों को बुरी तरह पीटा, जिसमें कई लोग घायल हो गए। व्यापारी दुकानों को बंद कर भाग निकले और बाजार में भगदड़ मच गई।

उत्तर प्रदेश राज्य कर्मचारी संघ के नगराध्यक्ष संदीप कुमार, महामंत्री अनिल कुमार, रणवीर, महेश, अनिता, संजीव, कमल, राजेश पंवार, सोनू आदि का कहना है कि मंगलवार रात पालिकाध्यक्ष राजू गुप्ता और ईओ सुरेंद्र कुमार के आदेश पर सफाई कर्मचारी पुनीत, रविंद्र, अमरीश, दिनेश, विनोद मैक्स वाहन में अलाव जलाने की लकड़ी भरकर ठिकानों पर गिरा रहे थे। वह भगत सिंह चौक पर पहुंचे तो वहां पर करीब एक दर्जन चेयरमैन समर्थकों ने सभी लकड़ी वहीं उतरवाने का दबाव बनाया। कर्मचारियों ने इसका विरोध किया। इसी बात को लेकर चेयरमैन समर्थकों ने सफाई कर्मचारियों को पीट दिया।

रात में ही उन्होंने घटना की जानकारी पालिकाध्यक्ष और ईओ को दी। लेकिन आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर सफाई कर्मियों ने बुधवार को कार्य बहिष्कार कर सफाई व्यवस्था चौपट कर दी। दोपहर बाद सफाई कर्मचारियों ने मामले में कार्रवाई न होने पर बवाल मचा दिया। सफाई कर्मचारी ट्रैक्टर ट्रॉलियों में मृत पशुओं के अवशेष भरकर लाए और पालिका कार्यालय में डाल दिए। इसके बाद ट्रॉलियों में भरकर लाए कूडे़ से भगत सिंह चौक को भी पाट दिया। यहां पर जब सफाई कर्मियों की रेहड़ी और ठेली वालों से मारपीट हो गई। दोनों और से जमकर धारदार हथियार चले। जिससे बाजार में भगदड़ मच गई। व्यापारी दुकान बंद कर भाग खड़े हुए। ग्राहक भी दुकानों पर सामान छोड़कर भाग निकले। रेहड़ी ठेली लगाने वालों ने सफाई कर्मचारियों की आंखों में मिर्च पाउडर डालकर अपनी जान बचाई। संघर्ष में राजू, रघु, प्रीतम, उमेश, राजकुमार सहित आधा दर्जन सफाई कर्मचारी और ठेली वाले घायल हो गए।

Additional Info

Read 245 times Last modified on Thursday, 18 January 2018 10:58

Leave a comment