Friday, 08 March 2019 11:27

स्वच्छता मिशन में नगीना नगर पालिका ज़िले में अव्वल

Written by
Rate this item
(1 Vote)

nagina nagar palika

नगीना। स्वच्छता मिशन 2019 की रैंकिंग में नगर पालिका परिषद नगीना ने जिला बिजनौर में प्रथम स्थान और प्रदेश में 15वां स्थान प्राप्त किया है। इसी वर्ष सर्वश्रेष्ठ स्वच्छ वार्ड की स्टेट रैंकिंग में नगर पालिका का वार्ड नंबर सात प्रदेश में तृतीय स्थान प्राप्त कर चुका है।

नगर पालिका परिषद के अधिशासी अधिकारी इंद्रपाल सिंह ने बताया की भारत सरकार के स्वच्छता मिशन 2019 अभियान के अंतर्गत प्रदेश की 590 नगर पालिका परिषदों व नगर पंचायतों में नगीना पालिका ने 15 वां स्थान प्राप्त किया है। स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत पूरे देश को चार जोन में बांटा गया था। नार्थ जोन की 1013 नगर पालिका परिषदों में नगीना को 23 वां स्थान प्राप्त हुआ है। ईओ ने इस सफलता का श्रेय सफाई व स्वास्थ्य निरीक्षक धीरज राय वर्मा व प्रधान लिपिक लाल बहादुर के नेतृत्व में काम करने वाले सफाई कर्मचारियों को दिया है। उन्होंने कहा कि स्वच्छता अभियान में लगाई गई टीमों ने रात-दिन सफाई अभियान चलाया। सभी 25 वार्डों के प्रत्येक मोहल्ले में सुबह, दोपहर और फिर रात में लगातार सफाई का काम किया। सड़कों व गलियों की सफाई के साथ-साथ नालियों व नालों की सफाई भी की। प्रत्येक मोहल्ले में हर 8-10 मीटर की दूरी पर गीले व सूखे कूड़े के लिए अलग-अलग डस्टबिन लगवाए और घरों की महिलाओं को इस बात के लिए प्रेरित किया कि अपने घरों का कूड़ा डस्टबिन में ही डालें। ईओ ने स्वच्छता रैंकिंग में इस अभूतपूर्व सफलता के लिए नगर की जनता के सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया है।

नगर पालिका परिषद की चेयरपर्सन ताहिरा बेगम व उनके पति पूर्व चेयरमैन शेख खलीलुर्रहमान ने इस उपलब्धि के लिए पालिका अधिकारियों और कर्मचारियों को बधाई दी।

Additional Info

Read 150 times Last modified on Friday, 08 March 2019 11:35

Leave a comment