Wednesday, 26 June 2019 13:58

बिजनौर बैराज: जल्द चलेंगी दिल्ली के लिए बस

Written by
Rate this item
(0 votes)

bijnor bairaj bijnor

उत्तर प्रदेश परिवहन निगम का बिजनौर डिपो करीब 15 दिन बाद बिजनौर से दिल्ली के लिए बस सेवा शुरू करेगा। पुल की मरम्मत का कार्य समाप्त होने पर बिजनौर से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।

वर्तमान में बैराज के एक छोर तक ही बस जा रही हैं। हालांकि पुल पार करने के बाद दूसरे छोर पर मुजफ्फरनगर आदि डिपो की बस मिल जाती हैं। अफसरों की मानें तो पुल का क्षतिग्रस्त हुआ एक हिस्सा ठीक हो चुका है, जबकि दूसरे को ठीक कराने का काम चल रहा है। इसके ठीक होने में 10 से 12 दिन का समय लगेगा। इसके बाद बिजनौर से बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।
करीब दो माह पूर्व दिल्ली-पौड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित गंगा बैराज पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। इसके बाद से पौड़ी से लेकर दिल्ली तक वाया बिजनौर होते हुए दिल्ली जाने का संपर्क मार्ग टूट गया था। केवल दोपहिया और चार पहिया वाहनों को ही पुल से केवल दस किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से निकाला जा रहा था।

वहीं बिजनौर से बस सेवा बाधित होने से लोगों को मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, गाजियाबाद, नोएडा और दिल्ली आदि स्थानों पर आने- जाने में भारी परेशानी हो रही थी। हालांकि इसके बाद उत्तर प्रदेश परिवहन निगम के बिजनौर, मुजफ्फरनगर और मेरठ डिपो ने आपसी सामंजस्य बनाकर पुल के दोनों ओर तक बस सेवा देने का फैसला किया था।
इसके बाद से बिजनौर और नजीबाबाद डिपो ने यात्रियों की बढ़ती परेशानी को देखते हुए बिजनौर से सुबह साढ़े छह बजे और नजीबाबाद बस स्टेशन से सुबह साढ़े सात बजे से बस का संचालन गंगा बैराज के एक छोर तक किया था। जबकि दूसरे छोर तक मेरठ, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, नोएडा, आदि डिपो की बसें आने लगी थीं। अभी भी बसों की यह व्यवस्था जारी है।

एआरएम विनोद कुमार मौर्य ने बताया कि पुल का क्षतिग्रस्त हुआ एक हिस्सा ठीक हो चुका है। शेष को दुरुस्त कराने का काम चल रहा है। करीब 15 दिन बाद पुल का निर्माण कार्य होने पर बिजनौर से मुजफ्फरनगर, मेरठ, गाजियाबाद, नोएडा, दिल्ली आदि के लिए बसों का संचालन शुरू हो जाएगा।

Additional Info

Read 608 times

Leave a comment