Friday, 31 January 2020 08:19

कई ट्रेनों का संचालन फरवरी में भी रहेगा रद्द

Written by
Rate this item
(1 Vote)

trains najibabad

रेल यात्रियों के लिए फरवरी भी परेशानी का सबब बनने जा रहा है। नवंबर से बंद नजीबाबाद से गुजरने वाली स्यालदाह एक्सप्रेस, जनता एक्सप्रेस, बनमनखी जनसेवा एक्सप्रेस सहित कई ट्रेनों का संचालन फरवरी में भी शुरू नहीं होगा।

कोहरे और देहरादून स्टेशन के रिमॉड्यूलेशन के कारण नवंबर से बंद चल रही ट्रेनों का संचालन फरवरी में भी नहीं होगा। रेलवे के महाप्रबंधक आपरेटिंग की ओर से नजीबाबाद स्टेशन सहित विभिन्न स्टेशनों को फरवरी में ट्रेनों का संचालन बंद रहने की सूचना दी गई है। नजीबाबाद से गुजरने वाली अप और डाउन दिशा की कोलकाता-जम्मूतवी स्यालदाह एक्सप्रेस, देहरादून से वाराणसी के बीच चलने वाली जनता एक्सप्रेस, हरिद्वार-रामनगर के बीच चलने वाली रामनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस का संचालन फरवरी में रद्द रहेगा।
इनके अतिरिक्त लालकुंआ से अमृतसर के बीच चलने वाली लालकुंआ एक्सप्रेस, बरौनी से अंबाला के बीच चलने वाली हरिहर एक्सप्रेस, हावड़ा से अमृतसर के बीच चलने वाली अमृतसर मेल, दरभंगा से अमृतसर के बीच चलने वाली जननायक एक्सप्रेस, फिरोजपुर से धनबाद के बीच चलने वाली गंगा सतलज एक्सप्रेस ट्रेनें भी निश्चित तिथियों में फरवरी में रद्द रहेंगी। सीएमआई आरके सिंह ने फरवरी में ट्रेनों का संचालन रद्द रहने की पुष्टि की।
उधर गोरखपुर और मुजफ्फरपुर से देहरादून के बीच चलने वाली राप्तिगंगा एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन फरवरी में भी नजीबाबाद तक ही सीमित रहेगा। रेल सूत्रों का कहना है कि देहरादून स्टेशन के रिमॉड्यूलेशन का काम जल्द पूरा हो जाता है तो देहरादून-हरिद्वार दिशा से संचालित ट्रेनों का संचालन बीच में भी शुरू करने का रेलवे निर्णय ले सकता है।

Additional Info

Read 1528 times Last modified on Friday, 31 January 2020 08:24

Leave a comment