Saturday, 08 August 2020 10:40

महिला और दो पुत्रों की मौत

Written by
Rate this item
(1 Vote)

suicide najibabad

नजीबाबाद। ग्राम पंचायत रानीपुर के गांव सौंपरी में मजदूर पेशा परिवार की महिला और उसके दो पुत्रों की मौत से पूरा गांव आहत है। गृह क्लेश के चलते महिला ने दो पुत्रों का गला घोंटने के बाद स्वयं पंखे से फंदा लगाया और आत्महत्या कर ली। ग्रामीणों के मुताबिक पति-पत्नी बीच आए दिन झगड़ा होता था। इसी विवाद में महिला ने आत्मघाती कदम उठाया।

गांव सौंपरी में शुक्रवार शाम महिला व उसके दो पुत्रों की मौत से ग्रामीण स्तब्ध रह गए। मजदूर पेशा पप्पू की पत्नी लक्ष्मी ने अपने दो पुत्रों के साथ मौत को गले लगा लिया। पप्पू रोजाना की तरह मजदूरी करके शाम को घर लौटा तो कमरा अंदर से बंद था। काफी आवाज देने के बावजूद पत्नि लक्ष्मी ने कमरा नहीं खोला तो पप्पू ने दरवाजा तोड़ दिया। 25 वर्षीय पत्नी लक्ष्मी पंखे से लटकी थी उसके गले में दुपट्टा बंधा था, जबकि दोनों पुत्र पांच वर्षीय आनंद और सात वर्षीय मानव चारपाई पर मृत पड़े थे। जिंदा होने के शक पर मानव को ग्रामीण तेजपाल नगर के एक नर्सिंग होम ले गया। लेकिन उसे भी चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। महिला ने पहले अपने दोनों पुत्रों को गला घोंटकर मौत के घाट उतारा फिर स्वयं भी फांसी लगाकर मौत को गले लगा लिया। ग्राम प्रधान रविराज की सूचना पर एसडीएम संगीता, सीओ प्रवीण कुमार सिंह, थाना प्रभारी संजय शर्मा घटनास्थल पर पहुंचे। एसपी संजीव त्यागी, एसपी सिटी लक्ष्मी निवासी मिश्र ने घटनास्थल पर पहुंचकर महिला के पति पप्पू से घटना की जानकारी की। पुलिस ने तीनों शव पोस्टमार्टम के लिए अपने कब्जे में ले लिए। ग्रामीणों के मुताबिक लक्ष्मी और उसके पति पप्पू के बीच काफी दिनों से तकरार चल रही थी। चार अगस्त को महिला ने पति पर मारपीट का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी थी। पुलिस की मौजूदगी में दोनों के बीच समझौता हो गया था। घटना की जांच की जा रही है.

एसपी सिटी: एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है। प्रथम दृष्टया गृहक्लेश के चलते महिला द्वारा पुत्रों के साथ आत्महत्या करने का मामला सामने आया है।

Additional Info

Read 1113 times Last modified on Saturday, 08 August 2020 10:46

Leave a comment