Saturday, 24 April 2021 08:43

नगीना में आरा मशीन में लगी भीषण आग

Written by
Rate this item
(2 votes)

नगीना। नगर के मोहल्ला काजी सराय द्वितीय स्थित एक आरा मशीन बिल्डिंग में अचानक लगी भीषण आग से आरा मशीन स्वामी की बेशकीमती लकड़ी का सामान व मशीनें जलने से करीब दस लाख रुपये का नुकसान हो गया।

रात करीब 11 बजे लगी आग को बुझाने में नगीना फायर कर्मियों को धामपुर फायर कर्मियों की भी मदद लेनी पड़ी। करीब साढ़े चार घंटे बाद आग पर काबू पाया जा सका।

मोहल्ला काजी सराय द्वितीय (तारवाला) में मोहम्मद इतफाल की आरा मशीन है। बृहस्पतिवार रात्रि करीब 11 बजे आरा मशीन परिसर में रखी लकड़ियों में अचानक भीषण आग लगने की इतफाल को सूचना मिली तो वह अपने परिजनों के साथ मौके पर पहुंचे। सूचना पर नगीना के फायर कर्मी आग बुझाने वाली दो गाड़ियों के साथ पहुंचे। आग का विकराल रूप कम नहीं होने पर धामपुर से भी फायर की एक गाड़ी आग बुझाने के लिए बुलाना पड़ा। सुबह के समय आग पर काबू पाया जा सका। पालिका के चेयरपर्सन पति शेख खलीलुर्रहमान, समाजसेवी शेख आजीमु रहमान, शेक परवेज पाशी, शेख़ जमशेद आदि भी मौके पर पहुंचे। इतफाल ने बताया कि करीब 11 बजे उन्हें आग की सूचना मिली। इस आग से उनका तथा उनके साथ काम करने वाले नेनपुरा सराय निवासी मेहताब का करीब दस लाख रुपये का नुकसान हो गया है। आरा मशीन पर मेहताब लकड़ी के हैंडीक्राफ्ट का छोटा कारखाना चलाते हैं। आग से हैंडीक्राफ्ट का तैयार माल, लकड़ी का कच्चा माल तथा मशीनरी जलकर राख हो गई। आग कैसे लगी इस बारे में उन्होंने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।

साढ़े चार घंटे बाद आग पर पाया काबू

नगीना फायर सर्विस के प्रभारी जय प्रकाश शर्मा ने बताया कि आग इतनी भयानक थी कि धामपुर से भी एक गाड़ी को बुलाना पड़ा। आग को पूरी तरह बुझाने में करीब साढ़े चार घंटे का लंबा समय लग गया। बताया कि फायर कर्मियों को पालिका के वाटर वर्क्स से कई बार पानी भरकर लाना पड़ा।

Additional Info

Read 183 times Last modified on Saturday, 24 April 2021 08:45

Leave a comment