Saturday, 01 May 2021 22:37

नगीना - कोरोना कर्फ्यू में होटल खोलने पर दो के खिलाफ मुकदमा

Written by
Rate this item
(4 votes)

कोरोना कर्फ्यू के दौरान दुकान खोलने के आरोप में नगीना पुलिस ने तुलाराम होटल के दो कर्मचारियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ महामारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तुलाराम होटल नगीना के दो कर्मचारियों ने राज्य सरकार व जिलाधिकारी बिजनौर द्वारा संपूर्ण जिले में किए गए कोरोना कर्फ्यू व धारा 144 का उल्लंघन करते हुए तुलाराम होटल नगीना खोल कर कोविड-19 संक्रमण फैलाने का प्रयास व मानव जीवन को संकट में डालने का कार्य किया।

उन्होंने बताया की पुलिस टीम द्वारा शुक्रवार की रात्रि करीब 10:50 बजे चेकिंग के दौरान तुलाराम होटल खुला पाया गया। पुलिस टीम ने मौके से नगर के पंजाबी कॉलोनी निवासी सोनू उर्फ शिब्बू व मोहल्ला शाह जहीर निवासी अनिल को गिरफ्तार कर दोनों के विरुद्ध महामारी अधिनियम के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर लिया।

ऑक्सीजन और जांच के लिए भटकते रहे लोग  

धामपुर में कोरोना कर्फ्यू के दौरान शनिवार को नगर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। अधिकांश लोग घरों से निकलने से बचते रहे। इक्का -दुक्का व्यक्ति सड़क पर नजर आया। ऑक्सीजन और जांच  कराने के लिए लोग भटकते रहे।

कसबा निवासी किशन सिंह ने बताया कि उनके भाई की तबियत दो दिन से खराब है। उपचार को  निजी अस्पताल में भर्ती करा रखा है। मगर ऑक्सीजन न मिलने से परेशान है।  नगर के गैस डिपों के प्रबंधकों ने कमी बताकर हाथ खड़े कर दिए है।

कई  निजी अस्पतालों के डाक्टर कोरोना संक्रमण से पीड़ित हैं। शुक्रवार को नगर में रिटायर्ड सीएमओ डा.युवराज गर्ग की कोरोना संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो चुकी है।  ऐसा कोई घर नहीं है जिस घर में लोग बुखार, सर्दी, जुकाम आदि से पीड़ित न हो।

स्वास्थ्य विभाग का कोई लाभ नजर नहीं आ रहा है। अस्पतालों में कोविड जांच को किट नहीं है। जिसके कारण परेशानी हो रही है। यहां तक कि कोबिड वैक्सीन का भी टोटा है। 45 से उपर की आयु व्यक्ति असपतालों का चक्कर लगाने को मजबूर है। पर उन्हें वैक्सीन के टीकें नहीं लग पा रहे है। 

गांव कुंडीकेदार पुर निवासी अरूण कुमार चौहान ने बताया कि उनके गांव में बुरा हाल है।  हर घर में लोग बीमार हैं। सीएमओ को अवगत कराने के बाद भी टीम को गांव में भेज कर परीक्षण कर उपचार नहीं कराया जा रहा है। वह खुद भी बुखार-खांसी से ग्रसित हैं। ग्रामीणों ने डीएम से गांव में टीम को भेज कर बीमार लोगों का उपचार कराने की मांग की है। 

दिनभर पुलिस करती रही चेकिंग 

धामपुर में कोरोना कर्फ्यू के दौरान शनिवार को पुलिस ने वाहनों की चेकिंग की। नियमों का उल्लंघन करने पर करीब दो दर्जन वाहनों को चालान कर जुर्माना वसूला।  नगीना चौक, रानी बाग पुलिस चौकी, आरएसएम पुलिस चौकी पर वाहनों की चेकिंग की।

पुलिस ने बिना मास्क घूमने वालो के चालान काटे। जनता को सुविधा मुहैया कराने को रोडवेज निगम की ओर बसों का संचालन तो हुआ, लेकिन सवारियों के न निकलने के कारण सड़कों पर खाली दौड़ती रही। एआरएम एलके त्रिवेदी का कहना है कि निगम के अधिकारियों के आदेशों का पालन कराया जा रहा है।

Additional Info

Read 334 times

Leave a comment