Wednesday, 12 January 2022 09:34

खाताधारकों के करोड़ों रुपये लेकर मुस्लिम फंड संचालक फरार

Written by
Rate this item
(1 Vote)

नगीना में खाताधारकों को बिना कोई सूचना दिए मुस्लिम फंड की शाखा बंद कर शाखा प्रबंधक फरार हो गया। इसकी जानकारी होने पर शाखा के बाहर सैकड़ों खाताधारक एकत्र हो गए। पुलिस ने दर्जनों लोगों की तहरीर पर प्रबंधक और एक अन्य के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

नगर के मोहल्ला लुहारी सराय स्थित अल फैजान मुस्लिम फंड की पंजीकृत शाखा है, जिसका संचालन शाखा प्रबंधक मोहम्मद फैजी कर रहे थे। शाखा में खाताधारक प्रतिदिन लाखों रुपये का लेनदेन करते थे। रुपयों के साथ-साथ आभूषण भी गिरवी रखे जाते थे। मंगलवार सुबह जैसे ही कुछ खाताधारक अपने रुपये निकालने और जमा करने पहुंचे तो शाखा के बाहर ताला लटका देख भौचक्के रह गए। सूचना बोर्ड पर भी शाखा बंद की कोई जानकारी नहीं थी। इसके बाद सभी लोग शाखा प्रबंधक मोहम्मद फैजी के घर पहुंचे तो पता चला कि उसके घर पर भी ताला लगा है। देखते ही देखते सैकड़ों खाताधारकों की भीड़ कार्यालय के बाहर एकत्र हो गई। खाताधारकों ने बताया कि मुस्लिम फंड में हजारों लोगों के खाते हैं और करोड़ों रुपया जमा है। प्रबंधक मोहम्मद फैजी रकम लेकर फरार हो गया है। उसका फोन भी नहीं लग रहा है। कर्मचारियों के फोन भी बंद आ रहे हैं। एक महिला ने बताया कि उसने अपनी बेटी की शादी के लिए करीब ढाई लाख के जेवर शाखा में रखे थे, अब उसका क्या होगा।

थाना प्रभारी कृष्ण मुरारी दोहरे ने बताया कि अब तक करीब 85 खाताधारकों की ओर से तहरीर प्राप्त हुई है। तहरीर के आधार पर अल फैजान म्युचुअल बेनिफिट निधि लिमिटेड मोहल्ला लाल सराय नगीना के प्रबंधक मोहम्मद फैजी पुत्र अहमदुल्ला निवासी शाहजीर नगीना और ग्राम तुखमापुर निवासी एजेंट अतुल पुत्र संजय के विरुद्ध धारा 420, 406 के तहत मुकदमा पंजीकृत कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

Additional Info

Read 279 times

Leave a comment