Tuesday, 31 May 2022 09:54

शुमाएला ने पहले एमबीबीएस किया, अब यूपीएससी में हासिल की सफलता

Written by
Rate this item
(2 votes)

स्योहारा थाना क्षेत्र के कस्बा सहसपुर निवासी स्व. किफायतुल्लाह चौधरी की पुत्री डॉ. शुमाएला चौधरी ने यूपीएससी परीक्षा में 368 वां स्थान प्राप्त कर क्षेत्र को गौरवान्वित किया है। परिवार के लोगों ने मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया।

शुमाएला ने 10वीं की परीक्षा सेंट मेरी सीनियर सेकेंडरी स्कूल धामपुर से 89.56 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की थी। 12वीं की परीक्षा केंद्रीय विद्यालय नई दिल्ली से 83 प्रतिशत अंकों के साथ उत्तीर्ण की। मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की, लेकिन उनका सपना सिविल सेवा में जाने का था। उन्होंने तीन साल तक तैयारी की और यूपीएससी परीक्षा में 368 वीं रैंक प्राप्त की। अभी वह दिल्ली में रह रही हैं। उन्हाेंने अपनी सफलता का श्रेय अपने चाचा हिमायततुल्ला और माता संजीदा बेगम को दिया और बताया कि इनका प्रोत्साहन हर कदम पर मेरा हौसला बढ़ाता रहा।

डॉ. हिमायतुल्लाह ने बताया कि शुमाएला के पिता के किफायतुल्लह चौधरी रेलवे में एसटीआई थे। शुमाएला चार बहन भाई हैं। बड़ी बहन डॉ. फराह चौधरी एमबीबीएस, एमडी हैं और वे गुरु तेगबहादुर हॉस्पिटल दिल्ली में कार्यरत हैं। एक भाई कतर में बीडीएस डॉक्टर है। एक भाई रेलवे में नौकरी करता है।

Additional Info

Read 107 times

Leave a comment