Thursday, 23 February 2023 11:30

कताई मिल के पास दिखा गुलदार, वीडियो वायरल

Written by
Rate this item
(1 Vote)

नगीना। नगीना के ग्राम किरतपुर में गुलदार के आतंक से लोग अभी उभर भी नहीं पाए थे कि शहरी आबादी के बीच नगीना कोतवाली मार्ग पर गुलदार की दस्तक ने लोगों की नींद उड़ा दी है। नामचीन स्कूल कॉलेजों के पास गुलदार की मौजूदगी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अभिभावकों के मन में अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर तमाम चिंताएं व आशंकाएं पैदा हो गई है।

पिछले कई दिनों से सोशल मीडिया पर दो वीडियो बहुत जोर शोर से वायरल हो रहे हैं। जिसमें दो गुलदार जाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

वीडियो वायरल करने वाले लोगों का दावा है कि यह वीडियो नगीना-कोतवाली मार्ग पर कताई मिल के आसपास का बना है। सवाल यह उठता है कि यदि यह वीडियो बिल्कुल सही है तथा गुलदार के दस्तक नगीना कोतवाली मार्ग पर कताई मिल के आसपास भी हो गई है तो यह आम लोगों व पढ़ने आने-जाने वाले छात्र-छात्राओं के लिए भी बड़ा खतरा हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि नगीना कोतवाली रोड पर नगर के कई पब्लिक इंटर व स्नातक कॉलेज मौजूद है। जिसमें हजारों की संख्या में दूर-दूर के छात्र-छात्राएं रोजाना पढ़ने जाते हैं। यदि गुलदार ऐसे इलाके में भी दस्तक दे रहा है तो यह बड़ी चिंता का विषय हो सकता है। हाल ही में करीब के गांव किरतपुर में गुलदार के हमले में एक किशोरी की मौत की घटना हो जाने के बाद आम लोगों में गुलदार को लेकर दहशत का माहौल व्याप्त है। वन विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद किरतपुर के जंगलों से गुलदार को पकड़ने में तो सफलता हासिल कर ली लेकिन ग्रामीणों का आरोप है कि आसपास के गांवों में अभी भी कई गुलदार घूम रहे हैं जिससे लोगों में खतरा बना हुआ है।

मौके पर लगाए गए हैं दो ट्रैप कैमरे

क्षेत्रीय वन अधिकारी प्रदीप कुमार शर्मा का कहना है कि नगीना कोतवाली मार्ग कताई मिल के आसपास गुलदार के घूमने का वीडियो वायरल होने का मामला उनके संज्ञान में है। उन्होंने बताया कि बुधवार की दोपहर उन्होंने कताई मिल तथा कृषि अनुसंधान केंद्र पहुंचकर वहां मौजूद कर्मचारियों से इस संबंध में जानकारी ली है तथा एहतियात के तौर पर कताई मिल के पीछे स्थित कालोनी के बाग में दो ट्रैप कैमरे लगाने का काम किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि यदि कहीं भी गुलदार है तो उसे भी अति शीघ्र पकड़ लिया जाएगा।

वन विभाग को लिखेंगे पत्र

नगीना कोतवाली मार्ग पर स्थित लाला राधेश्याम अकादमी के प्रबंधक संजीव अग्रवाल का कहना है कि वीडियो वायरल होने का मामला उनके संज्ञान में भी आया है। स्कूली बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए वह भी गुलदार को पकड़ने के लिए वन विभाग को शीघ्र एक पत्र लिखेंगे।

Read 510 times Last modified on Thursday, 23 February 2023 11:35

Leave a comment