Sunday, 07 July 2024 17:06

भनेड़ा टोल प्लाजा - बिजली काटी, बारिश झेली, टोल प्लाजा से नहीं हटे किसान

Written by
Rate this item
(0 votes)
Bhaneda Toll Plaza Bhaneda Toll Plaza AmarUjala

मेरठ-पौड़ी नेशनल हाईवे के भनेड़ा टोल प्लाजा पर धरना दे रहे किसानों को बारिश भी नहीं डिगा सकी। बरसात में भी किसानों ने पांचवें दिन धरना प्रदर्शन जारी रखा। किसानों ने आरोप लगाया कि रात में टोल कर्मियों ने बिजली और पानी की आपूर्ति बंद कर दी थी।

उधर, नगीना विधायक मनोज पारस भी किसानों के बीच पहुंचे और मांग को जायज ठहराया।

शनिवार को किसानों का धरना प्रदर्शन जारी रहा। किसानों का कहना है कि फोरलेन का आधा अधूरा निर्माण हुआ है। किरतपुर और स्वाहेड़ी बाईपास पर काम होना बाकी है। अभी तक सिर्फ तीस किलोमीटर लंबी सड़क बनी है। ऐसे में टोल वसूली नहीं होने दी जाएगी।

उधर, शुक्रवार की शाम जिला प्रशासन के उच्चाधिकारियों ने धरना स्थल पर पहुंचकर किसानों को समझाने का प्रयास किया था। किसानों ने अपनी मांग रखी थी कि टोल प्लाजा के 15 किलोमीटर की परिधि में जो भी आए, उसका आधार कार्ड देखकर उससे कोई टोल ना लिया जाए। इस पर नेशनल हाईवे के अधिकारियों ने असहमति जता दी थी।
यूनियन के पदाधिकारियों ने चेतावनी दी थी कि मांग पूरी होने के बाद ही टोल प्लाजा से हटेंगे। कहा कि नेशनल हाईवे अथारिटी जबरन धरनास्थल खाली कराना का प्रयास ना करें। उधर, किसानों ने बारिश से बचने के लिए अपना तंबू सड़क पर लगा दिया है। रात में भी किसानों का धरना जारी रहता है।

ये रहे मौजूद

किसान यूनियन के मंडल अध्यक्ष मुरादाबाद बाबूराम तोमर, पश्चिमी यूपी महासचिव चौधरी कुलदीप सिंह, मण्डल प्रवक्ता आदिल जैदी, जिला उपाध्यक्ष चौधरी मुनेंद्र सिंह, जिला प्रवक्ता राजेंद्र सिंह, युवा मुख्य जिला महासचिव अंकित चौधरी, तहसील अध्यक्ष देवदत्त शर्मा, जिला सचिव योगेंद्र सिंह, युवा ब्लॉक अध्यक्ष नजीबाबाद अभिषेक चंगियान, विपिन कुमार, नीटू चौधरी, मसरूरू शेख, मोहसीन परवेज, सुमित कुमार, जय सिंह प्रधान, किसान मजदूर संगठन के जिला प्रभारी राजपाल भगत आदि मौजूद रहे।

Additional Info

Read 285 times

Leave a comment