Monday, 27 March 2017 11:22

सूखरो नदी - नया रेल पुल बनकर तैयार, ट्रायल आज

Written by
Rate this item
(0 votes)

sukhro bridge

नजीबाबाद/ बड़िया में कोटद्वार ब्रांच लाइन पर नवनिर्मित सूखरो रेल पुल पर ट्रायल इंजन 27 मार्च को (आज) चलेगा। ट्रायल इंजन के बाद नजीबाबाद-कोटद्वार ब्रांच लाइन पर 8 माह बाद ट्रेनों का संचालन फिर से शुरू हो जाएगा।


कोटद्वार से नजीबाबाद के बीच ब्रांच लाइन पर आज से रेलों का संचालन शुरू होते ही रेल यात्रियों की रेल आवागमन संबंधी समस्या दूर हो जाएगी। मंडलीय रेल अधिकारी सोमवार को (आज) कोटद्वार ब्रांच लाइन पर बने सूखरो रेल पुल के निकट ट्रायल इंजन को झंडी दिखाकर कोटद्वार के लिए रवाना करेंगे। वरिष्ठ प्रवर मंडल अभियंता प्रथम पारितोष गौतम मंडलीय रेल अधिकारियों के साथ ट्रायल इंजन को सोमवार को (आज) लगभग 11 बजे रवाना करेंगे। ट्रायल इंजन के बाद नजीबाबाद से कोटद्वार के बीच पैसेंजर ट्रेनों सहित कोटद्वार से दिल्ली के बीच गढ़वाल एक्सप्रेस का संचालन शुरू हो जाएगा।

कोटद्वार ब्रांच लाइन पर सूखरो नदी रेल पुल का 23 जुलाई 2016 की तड़के पैसेंजर ट्रेन चलने से चंद मिनट पहले पिलर गिरा था। रेलवे ने एक पिलर के साथ पुल की मरम्मत का निर्णय लिया था। रेलवे के तकनीकी अधिकारियों ने भी निरीक्षण के बाद नए सिरे से रेल पुल बनाने का निर्णय लिया।

चार माह में बना पुल
रेलवे के तकनीकी उच्च अधिकारियों ने वरिष्ठ मंडल अभियंता प्रथम पारितोष गौतम, डीआरएम प्रमोद कुमार के साथ नवंबर 2016 में सूखरो नदी पर नया रेल पुल बनाने का निर्णय लिया गया था। डीआरएम और तकनीकी अधिकारियों के अथक प्रयास से मात्र चार माह में नया रेल पुल बनकर तैयार हुआ।

Additional Info

Read 538 times Last modified on Monday, 27 March 2017 11:34

Leave a comment