Thursday, 08 March 2018 08:21

धारा हटाने से भाजपाइयों को मिली जमानत, दस को निकलेगा जुलूस

Written by
Rate this item
(1 Vote)

nagina holi dispute

नगीना में दुल्हेंडी के दिन नगीना में रोका गया रंग का जुलूस अब दस मार्च को सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक निकाला जाएगा। जुलूस निकालने को लेकर प्रशासन के साथ सहमति बन गई है। अनूप वाल्मीकि व अनुज वर्मा की जमानत मंजूर होने के बाद नगीना का बाजार खुल गया।

नगीना में दुल्हेंडी के रंग के जुलूस के दौरान एक व्यक्ति द्वारा दूसरे समुदाय के व्यक्ति पर रंग डालने पर विवाद के बाद पथराव हो गया था। जुलूस निकालने वाले पहले पथराव करने वालों के खिलाफ गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे। देर शाम डीएम अटल कुमार राय व एसपी प्रभाकर चौधरी देवता मंदिर पहुंचे और जुलूस निकलवाने की कोशिश की तो लोग विरोध करने लगे। पुलिस पर हमला होने के बाद पुलिस ने दो भाजपा नेता अनूप वाल्मीकि व अनुज वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। दूसरे संप्रदाय के भी दो लोग दबोच लिए गए।भाजपा नेताओं को दबोचने से लोगों में आक्रोश फैल गया। व्यापारियों ने बाजार बंद कर दिया। मंगलवार को सफाई कर्मचारी संघ ने नगर की सफाई व्यवस्था ठप कर दी, अधिवक्ता भी न्यायिक कार्यों से विरत रहे। मंगलवार को जुलूस निकलवाने के लिए 62 जिम्मेदार लोगों की कमेटी बनाकर एसडीएम को सौंपी गई। बुधवार को भी सुबह से नगीना के बाजार बंद थे। लोग देख रहे थे कि दोनों भाजपा नेताओं की कोर्ट से जमानत होती है या नहीं। दोनों की दोपहर बाद जमानत होते ही लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई ।उन्होंने बाजार खोल दिया। प्रशासन के साथ रंग का जुलूस निकालने को सहमति बन गई। जुलूस रविवार दस मार्च को दिन में 11 बजे से शाम चार बजे निकाला जाएगा।

सफाईकर्मी भी आज से काम पर लौटेंगे
मनोज वाल्मीकि ने बताया कि सफाई कर्मचारी भी बृहस्पतिवार को सफाई कार्य शुरू कर देंगे। सीओ महेश कुमार व एसडीएम इंद्रजीत सिंह ने बताया कि शांतिपूर्वक जुलूस निकालने तैयारी शुरू कर दी गई हैं। नगीना में रंग का जुलूस सीसीटीवी कैमरे में कैद रहेगा। जुलूस की हर गतिविधिया कैमरे में कैद रहेगी। जुलूस के मार्ग पर हर जगह कैमरे लगे होंगे। जुलूस में केवल नगीना के लोग ही शामिल होंगे। बाहर का कोई व्यक्ति शामिल नहीं होगा। एसडीएम व सीओ के मुताबिक जिन लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं वह भी जुलूस में शामिल नहीं होंगे। अगर वह जुलूस मेें आए तो उन्हें दबोच लिया जाएगा। बाजार खुलते ही बाजार की चौकसी बढ़ा दी गई है।

Additional Info

Read 831 times Last modified on Thursday, 08 March 2018 08:28

Leave a comment