Thursday, 14 February 2019 12:40

ज़िले में आज पहुँचेंगे प्रधानमंत्री, सुरक्षा के इंतज़ाम पुख़्ता

Written by
Rate this item
(1 Vote)

 pm modi bijnor

ज़िला बिजनौर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आज होने वाले आगमन को लेकर बुधवार को पुलिस और प्रशासन की तैयारियां जोरों पर रहीं। भिक्कावाला के सेंट मेरी इंटर कॉलेज में बनाए गए हेलीपैड पर वायुसेना के हेलीकाप्टर उतार कर लैंडिंग का पूर्वाभ्यास किया गया।

दूसरी ओर पुलिस प्रशासन की ओर इस दौरे को पूरी तरह से गोपनीय रखा जा रहा है। हालांकि दिन भर यूपी और उत्तराखंड के अधिकारियों का जमावड़ा कालागढ़ और भिक्कावाला के सेंट मेरी इंटर कॉलेज में लगा रहा।
बुधवार को कालागढ़ में पूरे दिन हेलीकाप्टरों का आवागमन होता रहा। सुबह अफजलगढ़ नगर पालिका से बड़ी संख्या में सफाई कर्मचारियों ने आकर मैदान की सफाई की। वहीं, लोकनिर्माण विभाग के इंजीनियरों ने मौके पर जाकर तीन हेलीकाप्टर उतरने के लिए हेलीपैड बनाए। इस दौरान कॉलेज के फुटबाल क्रीड़ास्थल के गोलपोस्ट को हटा दिया गया।

कॉलेज में फायर बिग्रेड और पुलिस की गाड़ियां बड़ी संख्या में मौजूद रहीं। वायुसेना के हेलीकाप्टर ने भिक्कावाला के सेंट मेरी इंटर कॉलेज में बनाए गए हेलीपैड पर उतर कर पूर्व अभ्यास किया। वायुसेना के जवान और अन्य सुरक्षाकर्मी कॉलेज में सुबह से मौजूद रहे। बिजनौर एडीएम, धामपुर के एसडीएम, पौड़ी के पुलिस अधिकारियों ने मौका मुआयना किया। गढ़वाल के डीआईजी जगतराम जोशी से प्रधानमंत्री के दौरे के बारे में जानकारी चाही गई तो उन्होंने स्पष्ट कहा कि अभी इस बारे में कुछ भी नहीं कह सकते हैं।
पीएम के प्रोटोकाल के बारे में कोई जानकारी नहीं दी
भिक्कावाला में बिजनौर प्रशासन के अधिकारियों ने मीडियाकर्मियों को वहां न रहने की हिदायत दी। कहा कि इस दौरे के बारे में कुछ भी नहीं बताया जा सकता है। इसके अलावा रामगंगा बांध प्रशासन ने कालागढ़ की सड़कों के गड्ढे भरने का काम शुरू कर दिया। सुरक्षा बैरियर संख्या एक के सामने से सड़क पर मिट्टी डालकर उसे दुरुस्त किया गया। बांध पर सुबह से ही अधिकारियों का आवागमन होता रहा। किसी भी अधिकारी ने दौरे की न तो जानकारी दी और न ही पीएम के कार्यक्रम के लिए कोई मीडिया पास की व्यवस्था की।

कॉलेज के लिए एतिहासिक दिन : प्रबंधक फादर
कालेज के प्रबंधक फादर जोस वर्गीस ने बताया कि भिक्कावाला के साथ कॉलेज के लिए यह एक ऐतिहासिक दिन है। यहां इस तरह की तैयारियां किसी बड़े कार्यक्रम का संकेत हैं। बच्चे व अध्यापक अध्यापिका इस कार्यक्रम को लेकर उत्सुक हैं। दिल्ली से आए पीएमओ के अधिकारी राजू ने बताया कि वह मिले आदेशों का पालन कर रहे हैं। हेलीपैड बनाया गया है। पूर्वाभ्यास किया जा रहा है। प्रशासन ही इस बारे में कोई जानकारी दे सकेगा। वहीं रामगंगा बांध प्रशासन आनन फानन में बैरियरों तक पर पैंट आदि कराने से नहीं चूका। कार्बेट टाइगर रिजर्व/नेशनल पार्क के निदेशक राहुल के साथ वन विभाग के अधिकारियों ने हेलीपैड पर पहुंच कर जानकारी ली।

कालागढ़ से बदला हेलीकाप्टर उतारने का कार्यक्रम
कालागढ़ की नई कॉलोनी मे रामलीला मैदान में हेलीपैड बनाने को लेकर वन और पुलिस के अधिकारियों का दौरा चलता रहा। रातोंरात हेलीपैड को कालागढ़ से हटाकर बिजनौर के थाना अफजलगढ़ अंतर्गत भिक्कावाला के सेंट मेरी इंटर कॉलेज में बना दिया गया। इसके अलावा खुशहालपुर के सरकारी स्कूल में भी प्रशासनिक अधिकारियों ने हेलीपैड बनाने की तैयारी देर शाम को शुरू कर दी।

Additional Info

Read 150 times Last modified on Thursday, 14 February 2019 12:46

Leave a comment