Sunday, 31 March 2019 10:43

मीट कारोबारी के मकान में लाखों की लूट

Written by
Rate this item
(1 Vote)

najibabad meat trader robbery

नजीबाबाद  नगर की घनी आबादी के बीच चार नकाबपोश बदमाशों ने एक मीट कारोबारी के मकान में धावा बोलकर लाखों की नकदी और आभूषण लूट लिए। बदमाशों ने दो युवकों और परिवार की महिलाओं को बंधक बनाकर करीब 15 से 20 मिनट तक लूटपाट की। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर एक युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

नजीबाबाद के अजमल खां मार्ग पर मोहल्ला मकबरा निवासी मीट कारोबारी मो. अहसान का मकान है। परिजनों ने बताया कि शनिवार की प्रात: 9:45 बजे चार नकाबपोश बदमाश सीधे घर की दूसरी मंजिल पर पहुंचे और बदमाशों ने घर में घुसते ही चाकू दिखाकर घर में मौजूद सभी लोगों को बंधक बनाकर जमकर लूटपाट की और चले गए। घटना की सूचना मिलते ही थाना प्रभारी संजय पांचाल, एसआई संजय कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। परिजनों ने पुलिस को बताया कि एक युवक पहले घर में घुसा और उसने कारोबारी मो. अहसान की पत्नी ताहिरा खातून, पुत्री चांदनी, खुशी और पुत्र वधू राहिन को शस्त्रों के बल पर कब्जे में लेकर हाथ बांध दिए और मुंह पर टेप लगा दिया। बदमाशों ने परिजनों को शोर मचाने पर जान से मारने की धमकी दी। इसी बीच मो. अहसान का पुत्र हैदर अली नहाकर जैसे ही बाथरूम से बाहर निकला तभी बदमाशों ने उसकी गर्दन पर चाकू रखते हुए उसे भी बांध लिया। उसके बाद बदमाशों ने कमरे में रखी अलमारी को तोड़कर उसमें रखी नकदी और आभूषण अपने कब्जे में ले लिए। परिजनों ने बदमाशों द्वारा करीब 10 लाख की नकदी और 15 तोले सोने के आभूषण लूट कर ले जाने की जानकारी दी।

परिवार की महिलाओं ने बताया कि बदमाश करीब 15 से 20 मिनट घर में रुके और आतंकित करते हुए लूटपाट की। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे के आधार पर पूछताछ के लिए एक युवक को हिरासत में लिया है। उधर, परिवार में आने जाने वाले संदिग्ध लोगों के संबंध में भी पुलिस परिजनों से जानकारी में जुटी है। लुटेरों के पास तमंचे और चाकू थे। दो लुटेरे बैग में भरकर नकदी और आभूषण ले गए। कारोबारी मो. अहसान ने घटना की तहरीर पुलिस को सौंपी है।

लुटेरों को थी सटीक जानकारी
जिस परिवार में बदमाशों ने सनसनीखेज लूट की घटना को अंजाम दिया उसके बारे में बदमाशों को सटीक जानकारी थी। बदमाशों ने दूसरी मंजिल पर एक कमरे को ही निशाना बनाया। जबकि तीसरी मंजिल पर भी कमरे हैं और परिवार रहता है।

बदमाशों ने लिया दूध
जिस समय बदमाश लूटपाट कर रहे थे उसी समय दूध वाले ने दरवाजे पर दस्तक दी। अनुमान है कि बदमाशों ने दूध वाले से स्वयं दूध लेकर उसे चलता कर दिया। परिजनों को घर में दूध रखा मिला। पुलिस दूधवाले से संपर्क करने में जुटी है।

एसपी ने किया घटनास्थल का दौरा, सीसीटीवी फुटेज ली कब्जे में
एसपी संजीव त्यागी, सीओ बिजनौर अरुण कुमार सिंह, सीओ नजीबाबाद महेश कुमार ने घटनास्थल का दौरा किया और परिजनों से घटना के बारे में जानकारी की। सीओ बिजनौर, सीओ नजीबाबाद और थाना प्रभारी संजय पांचाल ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे से लुटेरों की फुटेज कब्जे में ली। एसपी संजीव त्यागी ने बताया कि घटना को चार बदमाशों ने अंजाम दिया। चारों सीसीटीवी कैमरे की फुटेज में मौजूद हैं। एसपी ने कहा कि घटना के खुलासे और बदमाशों की पहचान के लिए पुलिस टीम गठित की गई है।

Additional Info

Read 502 times Last modified on Sunday, 31 March 2019 10:51

Leave a comment