Sunday, 07 August 2022 11:10

मां संग सो रही बच्ची को ले गया गुलदार

Written by
Rate this item
(1 Vote)

बढ़ापुर। ग्राम नूरपुर अरब में मां के पास सो रही एक छह माह की बच्ची सिदरा उर्फ मुन्नी को गुलदार उठा ले गया। सूचना पर पहुंची वन विभाग व पुलिस टीम ने ग्रामीणों के साथ ईंख के खेतों में बच्ची की तलाश शुरू की। एक खेत में खून और मांस के कुछ टुकड़े पड़े मिले हैं।

यह घटना शुक्रवार मध्य रात्रि गांव के पश्चिम दिशा में अंतिम छोर पर संविलियन उच्च प्राथमिक विद्यालय के समीप स्थित महबूब के घर में हुई। करीब दो साल पहले महबूब की पुत्री फिरोजा की शादी गांव जीतपुर पलड़ी में हुई थी। फिरोजा अपनी इकलौती पुत्री मुन्नी को लेकर मायके आई थी। मकान कच्चा है और उसमें दरवाजा भी नहीं है। रात करीब तीन बजे फिरोजा की आंख खुली तो उसने देखा कि बच्ची चारपाई पर नहीं है। इसके बाद तलाश की गई तो मकान के आसपास गुलदार के पंजे मिले, जिससे घटना का अंदाजा लगाया गया।

इलाके में शावक के साथ घूम रही मादा गुलदार

बढ़ापुर । मां के पास सो रही छह माह की बच्ची सिदरा उर्फ मुन्नी को गुलदार के उठाकर ले जाने की घटना से परिजनों में कोहराम मचा है। घटना से ग्रामीण दहशत में हैं। कांबिंग के दौरान वन विभाग की टीम को गुलदार और एक शावक के पदचिह्न मिले हैं। नजीबाबाद वन प्रभाग के डीएफओ डा मनोज कुमार शुक्ला ने बताया कि प्रतीत होता है कि गुलदार मादा है और वह एक शावक के साथ गांव के आसपास सक्रिय है। वन विभाग ने ग्रामीणों को सतर्कता बरतने की सलाह दी है।
घटना के वक्त गांव के महबूब की पुत्री फिरोजा अपनी छह माह की पुत्री सिदरा उर्फ मुन्नी के साथ सोयी हुई थी। मध्यरात्रि बाद करीब तीन बजे आंख खुलने पर उसने देखा कि बच्ची चारपाई पर नही है। घर के बाहर तलाशने पर घर के पास ही फिरोजा व उसके पिता महबूब को गुलदार के पद चिन्ह् मिले। इसके बाद परिजनों और ग्रामीणों ने शोर मचाते हुए बच्ची की काफी तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला। इस दौरान गन्ने के खेत में खून के निशान और मांस के कुछ अवशेष पड़े मिले।

सूचना मिलने पर वन विभाग की बढ़ापुर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी कपिल कुमार वनकर्मियों और थाना प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार तोमर पुलिसकर्मियों की टीम लेकर गांव में पहुंचे। कुछ समय बाद वन विभाग के एसडीओ राजीव कुमार भी अपनी टीम के साथ मौके पर आ गए। फिर वन विभाग व पुलिस टीम ने घटना वाले घर के समीप से बच्ची के शव की तलाश में दूर तक गन्ना खेतों में कांबिग की पर नतीजा शून्य निकला।

घर के पास लगाए दो कैमरे

नजीबाबाद वन प्रभाग के डीएफओ डा मनोज कुमार शुक्ला भी ग्राम नूरपुर अरब पहुंचे और पीड़ित परिवार से घटना की जानकारी ली। डीएफओ ने ग्रामीणों की मांग पर पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा दिलाने का प्रयास करने का भरोसा दिया। वन विभाग ने घटना वाले घर के पास गुलदार की पहचान के लिए दो कैमरे लगाए है।

ग्रामीणों को सतर्कता बरतने को कहा गया: डीएफओ

डीएफओ डॉ. मनोज कुमार शुक्ला ने गांव के मंदिर और मस्जिद से ऐलान कराकर ग्रामीणों से सतर्कता बरतने को कहा। ग्रामीणों को रात के समय खुले में नहीं सोने और देर सवेर बच्चों को घर से बाहर नही जाने देने की अपील की है।

Read 205 times

Leave a comment