Print this page
Thursday, 25 June 2020 09:54

जिले में 17 और मिले कोरोना संक्रमित

Written by
Rate this item
(1 Vote)

corona cases bijnor district

जिले में 17 और कोरोना संक्रमित केस मिले हैं। बुधवार को नजीबाबाद और अफजलगढ़ में चार-चार, हल्दौर में सात और धामपुर तथा शेरकोट क्षेत्र का एक-एक मरीज शामिल हैं।

जिले में अब तक कुल 247 कोरोना संक्रमित केस मिल चुके हैं। इनमें से पांच की मौत हो चुकी है, जबकि 203 लोगों ने कोरोना पर विजय प्राप्त की है। वर्तमान में एक्टिव केस की संख्या 39 हो गई है। सभी नए मरीजों को उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर स्वाहेड़ी भेजा गया है।

एक ओर जहां जनपद में आए दिन कोरोना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर राहत वाली बात ये है कि यहां पर रिकवर होने वाले मरीजों की संख्या भी लगातार बढ़ रही है। बुधवार को जिले में 17 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। सीएमओ डॉ. विजय कुमार यादव के अनुसार बुधवार को कुल 293 सैंपल की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई। इनमें से 17 मरीज कोरोना पॉजिटिव निकले, जबकि नेगेटिव रिपोर्ट की संख्या 271 रही, शेष प्रतीक्षारत हैं। नए मरीजों में तीन महिलाएं और शेष 14 पुरुष शामिल हैं। इनमें नजीबाबाद की दो और एक हल्दौर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की महिला स्वास्थ्यकर्मी भी शामिल हैं। बुधवार को नए पॉजिटिव मरीजों में नजीबाबाद के मोहल्ला दरोदग्रान निवासी 17 वर्षीय किशोरी, गांव अजुपुरा पायरा का रहने वाला 37 साल का युवक, चार बाग नजीबाबाद निवासी 28 वर्षीय युवती, नई बस्ती का 22 वर्षीय युवक कोरोना संक्रमित निकला, जबकि नई सराय धामपुर का 19 वर्षीय युवक और शेरकोट का 29 साल का युवक की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

इसके अलावा हल्दौर की 74 साल की वृद्धा, पुलिस स्टेशन का 25 वर्षीय युवक, इसी क्षेत्र के गांव अम्हेड़ा का 37 वर्षीय युवक और गांव पावटी का 36 साल का युवक, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र हल्दौर की 32 वर्षीय स्वास्थ्य कर्मचारी, मोहल्ला रईसान का 32 साल का युवक भी कोरोना संक्रमित मिला है। अफजलगढ़ क्षेत्र के गांव भागीजोत निवासी 57 साल का व्यक्ति, गांव भज्जवाला, विजयनगर, शिवपुरी के 28-28 साल के युवकों में भी कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। वर्तमान में एक्टिव पॉजिटिव केस 39 रह गए हैं। अब तक मिले कुल 247 में से 203 ठीक हो चुके हैं, जबकि पांच लोगों की मौत हुई है। इन 17 मरीजों के इलाके यानी कंटेनमेंट जोन को 14 दिन के लिए सील कराया जाएगा। शेष परिजनों और इनके संपर्क में आए अन्य लोगों के भी नोजल और थ्रॉट स्वाब लेकर जांच के लिए नोएडा भेजे जाएंगे।

Additional Info

Read 920 times
Nagina.Net

Latest from Nagina.Net

Related items