Thursday, 31 August 2023 13:55

नगीना में मिला डेंगू का संभावित मरीज

Written by
Rate this item
(1 Vote)

नगीना। क्षेत्र में बुखार तेजी से फैल रहा है। हर गांव में लोग बुखार की चपेट में हैं। ऐसे में अब कस्बे के एक युवक में डेंगू की पुष्टि हो गई है।

वहीं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों का दावा है कि इस मरीज की जांच कार्ड से हुई। एलाइजा टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है।

नगर के 30 वर्षीय एक युवक को कई दिनों से बुखार था। जांच में उसके डेंगू की पुष्टि होने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। डेंगू की पुष्टि होने की खबर सुनते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम आवेश में पीड़ित युवक के घर पहुंची। इस दौरान स्वास्थ्य टीम ने परिजनों और आस-पास के 51 लोगों की डेंगू की जांच की। किसी भी मरीज की डेंगू रिपोर्ट पॉजिटिव नहीं आई है। उस ओर, एक 30 वर्षीय महिला के डेंगू होने की खबर सामने आई है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग ने इसे पुष्टि नहीं किया। नगीना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लैब तकनीशियन पीयूष कुमार ने बताया कि अब तक केवल एक युवक की जांच में डेंगू पुष्टि हुई है।

जिले में अभी तक डेंगू का केवल एक ही मरीज मिला है, जिसकी रिपोर्ट एलाइजा टेस्ट से पॉजिटिव आई है। जिन मरीजों की रिपोर्ट एनएस1 कार्ड से पॉजिटिव है। वह डेंगू की श्रेणी में नहीं है। नगीना में युवक की रिपोर्ट कार्ड से पॉजिटिव आई है।
....आशुतोष सिंह, जिला मलेरिया अधिकारी, बिजनौर

Read 594 times

Leave a comment