Saturday, 18 March 2017 08:15

बिजनौर में बनेगा पासपोर्ट सेवा केंद्र

Written by
Rate this item
(0 votes)

 Passport Seva Kendra customer care bijnor

बिजनौर में जिले वासियों को पासपोर्ट बनवाने के लिए अब बरेली के चक्कर नहीं काटने होंगे। डाक विभाग द्वारा जिले वासियों के पासपोर्ट बनाए जाएंगे।

 

केंद्र सरकार ने प्रदेश के 12 जिलों को पासपोर्ट सेवा केंद्र की सौगात दी हैं। बिजनौर जिले को भी एक केंद्र मिला हैं। जिला मुख्यालय स्थित डाकघर पर ही पासपोर्ट सेवा केंद्र बनाया जाएगा। इसके लिए विभाग ने 800 से 1200 स्क्वायर फीट जगह के लिए मुख्य डाक अधीक्षक का आवास चिह्नित किया हैं। विभाग ने मुख्य डाक अधीक्षक का आवास भी पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए खाली करा लिया हैं। दिल्ली से मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल एफयर्स की टीम बिजनौर आकर इसके लिए सर्वे करेंगी।

सर्वे के बाद जल्द ही डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र पर पासपोर्ट बनने शुरू हो जाएंगे। डाक विभाग ने इसकी तैयारी शुरू कर दी हैं। मुख्य डाक अधीक्षक एससी वर्मा ने बताया कि केंद्र सरकार ने 800 से 1200 स्क्वायर फीट जगह की डिमांड की गई थी। पहले नगीना में जगह दी गई थी, लेकिन वहां उन्होंने पासपोर्ट केंद्र बनाने से मना कर दिया था। पासपोर्ट सेवा केंद्र के लिए मुख्य डाक अधीक्षक का आवास दिया गया हैं जो मुख्य डाकघर में ही हैं।

बरेली रीजन में सबसे ज्यादा आवेदक जाते हैं बिजनौर से
जिले वासियों को पासपोर्ट सेवा केंद्र को सबसे ज्यादा लाभ मिलेगा। मुख्य डाकघर अधीक्षक ने बताया कि जिले से रोजाना करीब 100 से अधिक आवदेक अपना पासपोर्ट बनवाने बरेली जाते हैं। बिजनौर में पासपोर्ट सेवा केंद्र बनने से जिले वासियों की समय के साथ-साथ आर्थिक बचत भी होगी।

Additional Info

Read 84 times Last modified on Saturday, 18 March 2017 08:19

Leave a comment