Friday, 19 June 2020 09:05

अवैध शस्त्रों की दस फैक्ट्री पकड़ी, 150 गिरफ्तार

Written by
Rate this item
(1 Vote)

arms factory busted bijnor

बिजनौर। ऑपरेशन जेसीबी अभियान के तहत जिलेभर में अवैध असलहा बरामद और सप्लायरों की धरपकड़ के लिए छापेमारी की गई।

जिले में कई थाना क्षेत्रों में तमंचे और हथियार बनाने के औजार बरामद किए हैं। कई आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। दो दिन चले अभियान में पूरा होने तक 338 बने और अधबने तमंचे, चार बंदूक बरामद की गई हैं। 150 आरोपितों को गिरफ्तार कर 143 केस दर्ज किए गए हैं। शहर कोतवाली पुलिस ने दो आरोपितों को गिरफ्तार कर 27 अधबने तमंचे, कारतूस और हथियार बनाने के औजार बरामद हुए हैं।

आईजी रेंज रमित शर्मा के निर्देश पर जिले में अवैध हथियार तस्करी के खिलाफ दो दिन का अभियान चलाया गया है। दो दिन के अभियान में अवैध हथियार बनाने की दस फैक्ट्री पकड़ी है। 338 बने और अधबने तमंचे बरामद किए हैं। चार बंदूक भी बरामद हुई हैं। 150 आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इनमें कई गैंगस्टर हैं। सीओ कुलदीप सिंह और शहर कोतवाल रमेश चंद शर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने बैराज रोड कांशी राम कॉलोनी के एक खंडहरनुमा मकान से तमंचे और अवैध हथियार बनाते हुए एक युवक को दबोच लिया। मौके से 27 अधबने तमंचे दो कारतूस और उपकरण बरामद हुए हैं। पकड़ा गया आरोपित शानू कांशीराम कॉलोनी का है। उधर, कोतवाली देहात पुलिस ने ऑपरेशन जेसीबी अभियान के तहत गांव उमरी निवासी नईमुददीन, गांव लल्लावाला निवासी सोमपाल और नगीना के मोहल्ला विश्नोई सराय निवासी संतराम को एक-एक तमंचे और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। वहीं नगीना पुलिस ने अवैध शस्त्र बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर मौके से तीन शातिर बदमाशों के पास से बने और अधबने नौ तमंचे और अवैध तमंचे बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। मंडावर पुलिस ने आठ तमंचे, एक देशी बंदूक, 32 अधबने तमंचे के साथ दौलतपुर निवासी टीकम और ईनामपुरा निवासी कपिल को गिरफ्तार किया है।

हल्दौर में पकड़ी अवैध शस्त्र की फैक्ट्री

थाना क्षेत्र के गांव खेड़ी के जंगल में एक किसान के ईख के खेत में दो लोगों को तमंचे बनाते हुए रंगे हाथ दबोच लिया। पुलिस ने उनके पास से दो 315 बोर का तमंचा, सात अधबने तमंचे और हथियार बनाने में प्रयुक्त औजार बरामद किए। गिरफ्तार आरोपित अकील अहमद निवासी मोहल्ला मौलवियान कस्बा झालू और इसरार अहमद निवासी गांव उमरी थाना कोतवाली देहात है। थाना प्रभारी निरीक्षक क्रांति प्रसाद शर्मा ने बताया कि तमंचा बनाकर तीन से पांच हजार रुपये तक बेचते थे।

बंद पड़े सेलर में बना रहे थे तमंचे

नजीबाबाद : सीओ के नेतृत्व में पुलिस ने गढ़मलपुर क्षेत्र में बंद पड़े सेलर में अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी। मौके से गांव खुर्रमपुर शाहपुर निवासी मुकीम और मोहल्ला बांसफोड़ान निवासी शेर अली को गिरफ्तार किया गया। उनके पास से तीन तमंचे, एक नाल, पांच कारतूस, 12 बोर के दो तमंचे, एक नाल, पांच कारतूस, तमंचे की बॉडी एवं असलहा बनाने के काफी मात्रा में उपकरण बरामद किए। जिलेभर में आइजी के निर्देश पर ऑपरेशन जेसीबी चलाया गया था। अभियान पूरा हो गया है। जिलेभर में 170 बने ओर अधबने तमंचे और चार देशी बंदूक के साथ 150 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनमें कुछ शातिर अपराधी हैं।

- लक्ष्मी निवास मिश्र, एसपी सिटी।

Additional Info

Read 1344 times

Leave a comment