Saturday, 24 June 2017 23:19

नगीना - अपहृत बच्ची की बेरहमी के साथ हत्या

Written by
Rate this item
(0 votes)

sofiya naginaनगीना: पांच दिन से अपहृत बच्ची की लाश कुएं में उतराती हुई मिली। दरिंदगी के बाद उसकी हत्या की गई है। शव मिलने पर सैकड़ों की संख्या में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है। घटना को लेकर लोगों में गम व गुस्सा है। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में ले लिया है। उससे पूछताछ की जा रही है।


नगर के मोहल्ला हिंदू कटैरा निवासी एक रिक्शा चालक की छह साल की बेटी यहां के सोफिया मांटेसरी स्कूल में पढ़ती थी। 21 जून की सुबह दस बजे घर के सामने से खेलते समय अचानक लापता हो गई थी। काफी देर तक बच्ची घर नहीं लौटी तो परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू की। देर शाम तक भी उसके न मिलने पर परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताई। नगीना कोतवाली में अपहरण की रिपोर्ट दर्ज करा दी।
परिजनों ने शक के आधार पर मोहल्ले के ही एक व्यक्ति को पुलिस को सौंप दिया था। शनिवार सुबह जब कस्बे से सटी बस्ती मनिहारी सराय (नया गांव) निवासी किसान नथुवा सैनी अपने तुख्मापुर मार्ग पर स्थित खेत पर पहुंचा तो कुएं में एक बच्ची की लाश उतराती हुई दिखाई दी। इस पर नथुवा ने इसकी सूचना मोहल्लेवासियों व पुलिस को दी। सैकड़ों की तादाद में लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। बच्ची की शिनाख्त भी हो गई। उधर, पुलिस क्षेत्राधिकारी अशोक कुमार, थाना प्रभारी अखिलेश प्रधान पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच गए। बालिका के शव को कुएं से बाहर निकाला गया। पुलिस ने पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। प्रत्यक्षदर्शियों का कहना था कि दरिंदगी के बाद गला दबाकर हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया गया। इस हृदय विदारक घटना के बाद नगर में शोक व्याप्त हो गया। लोगों में गम व गुस्सा है।
शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया है। रिपोर्ट में मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। एक संदिग्ध युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। तमाम बिंदुओं पर बारीकी से जांच की जा रही है। जल्द ही हत्या का पर्दाफाश किया जाएगा।
-अशोक सिंह यादव, सीओ, नगीना

Additional Info

Read 517 times Last modified on Saturday, 24 June 2017 23:28

Leave a comment