Monday, 28 September 2020 08:52

नगीना , मिस्त्री की मौत, एक गंभीर

Written by
Rate this item
(1 Vote)

सरकारी नल की मरम्मत करते समय ऊपर से गुजर रही हाईटेंशन विद्युत लाइन में नल का पाइप टकराने से आए करंट की चपेट में आने से एक मिस्त्री की मौके पर ही मौत हो गई।

जबकि उसका साथी गंभीर रूप से झुलस गया। गंभीर रूप से झुलसे युवक को प्राथमिक उपचार के बाद चिंताजनक हालत में जिला चिकित्सालय के लिए रेफर कर दिया।

मोहल्ला कलालन निवासी नल मिस्त्री (44 वर्षीय) मौ. आदिल व मोहल्ला नालबंदान निवासी (26 वर्षीय) शहजाद रविवार को लगभग 11 बजे नगीना-अकबराबाद के चौराहे के पास ग्राम नौरंगी चक निवासी अब्दुल वासे के घर के सामने खराब पड़े सरकारी नल की मरम्मत कर रहे थे। एक-एक करके नल के पाइप बाहर निकाल रहे थे। आखिर में पाइप निकालते समय वह दो पाइप एक साथ निकालने लगे और ऊपर से गुजर रहे हाईटेंशन विद्युत लाइन का ध्यान नहीं दिया। पाइप विद्युत लाइन से टकरा गया और तुरंत पाइप में करंट आ गया।

करंट लगने से आदिल की मौके पर ही मौत हो गई। तथा उसका साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने तुरंत उन्हें वहां से उठाया और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए जहां पर डॉक्टरों ने आदिल को मृत घोषित कर दिया तथा उसके साथी शहजाद को प्राथमिक उपचार के बाद बिजनौर रेफर कर दिया। मौत की सूचना उसके घर पहुंचने पर घर में कोहराम मच गया तथा दर्जनों के दर्जनों लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए। परिजन बिना किसी कानूनी कार्रवाई के ही मृतक आदिल के शव को ले गए मृतक अपने पीछे तीन बच्चे छोड़ गया है।

Additional Info

Read 208 times Last modified on Monday, 28 September 2020 08:55

Leave a comment