Tuesday, 22 December 2020 13:23

नगीना में खुलेगा एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग थाना

Written by
Rate this item
(1 Vote)

बिजनौर। जिले में मानव तस्करी रोकने के लिए एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग थाना खोलने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए नगीना क्षेत्र में हाईवे पर जमीन चिह्नित की गई है। जल्दी ही थाना बनाने की प्रक्रिया शुरू होगी।

शासन ने मानव तस्करी रोकने के लिए जिले में एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग थाना खोलने की मंजूरी दी है। इसके लिए पुलिस ने जमीन तलाश करनी शुरू कर दी है। पुलिस अधिकारियों ने नगीना में हाईवे पर निर्माणाधीन आईटीआई के पास छह हजार वर्ग मीटर जमीन चिह्नित की है। इस जमीन को अंतिम रूप देना बाकी है। इस जमीन के पास ही नगीना कोतवाली को शहर से बाहर निकालकर बनाए जाने की तैयारी की जा रही है। दोनों थाने पास पास बनाने की कवायद चल रही है।

इस थाने के बनने से तस्करी करके लाए गए बच्चों के मामले दर्ज हो पाएंगे। यह थाना ही इन मामलों को देखेगा। जिले में मानव तस्करी के मामले सामनेे आते रहते हैं। पिछले महीने जिले में झारखंड के बच्चे काम के लिए जाने के मामले सामने आए थे। इन बच्चों को किसानों के यहां बहुत कम पैसों पर लगाया गया था। प्रशासन ने इन बच्चों को घर भेज दिया है। कई बार दूसरे राज्यों से महिलाओं को खरीदकर जिले में लाने के मामले भी सामने आते हैं। इस तरह के मामले एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग थाने में ही देखे जाएंगे। एसपी डॉ.धर्मवीर सिंह के अनुसार थाने के लिए नगीना में बाईपास के पास जमीन चिह्नित की गई है।

Additional Info

Read 249 times Last modified on Tuesday, 22 December 2020 13:26

Leave a comment