Monday, 12 March 2018 08:58

पुलिस सुरक्षा में निकला रंग का जुलूस

Written by
Rate this item
(1 Vote)

rang juloos nagina holi 201

नगीना में रंग का जुलूस पुलिस सुरक्षा में बड़े धूमधाम के साथ निकाला गया। हुलियारों ने एक-दूसरे के साथ खूब रंग खेला। ढोल नगाड़ों के साथ जुलूस निकाला गया। जुलूस में तमाम भाजपा के नेता भी शामिल हुए। नगीना में दुल्हैंडी पर हुए विवाद के बाद से रंग का जुलूस रुका हुआ था।

जुलूस निकालने के लिए प्रशासन से वार्ता के बाद 62 लोगों की कमेटी गठित की गई थी। शनिवार को नौ दिन बाद रंग का जुलूस निकाला गया। जुलूस मोहल्ला चौधराना स्थित देवता मंदिर से पूजा-अर्चना के बाद दिन में 11 बजे शुरू हुआ। कमेटी के अध्यक्ष हरिगोपाल और अन्य 62 सदस्यों के नेतृत्व में जुलूस शुरू हुआ। रंग के जुलूस में डीजे व ढोल नगाड़े पर युवक थिरक रहे थे। जुलूस अपने परंपरागत रास्तों से होता हुआ मोहल्ला साहूवान से खोखरनाथ मंदिर पहुंचा। मोहल्ला कलालान में रंग की टोली जुलूस में शामिल हो गई। इसके बाद रास्ते में कई जगह रंग की टोली जुलूस में शामिल हुईं। जुलूस जिधर से जाता टोली शामिल होती रहीं। रंग का जुलूस नगर के मुख्य मार्ग से होता हुआ मंडी मौलगंज, गांधी मूर्ति होते हुए रेलवे स्टेशन पहुंचकर संपन्न हुआ। जुलूस में भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव सिसौदिया, उपाध्यक्ष अजीत अग्रवाल, नहटौर विधायक ओमकुमार, हिंदू युवा वाहिनी के मंडल प्रभारी एनपी सिंह, सांसद यशवंत सिंह, सपा विधायक मनोज पारस, पूर्व राज्यमंत्री महावीर सिंह, पूर्व विधायक सतीश कुमार, पूर्व विधायक ओम प्रकाश सिंह, पूर्व विधायक लवकुश कुमार, कांग्रेस के जिलाध्यक्ष बाबू डूंगर सिंह, भाजपा नेता अनूप वाल्मीकि, भाजपा नगराध्यक्ष ओमपाल सैनी, पूर्व नगराध्यक्ष सौरभ मित्तल, शिवशंकर सक्सेना, अरविंद गहलौत, कृष्ण बलदेव सिंह, चौधरी दिग्विजय सिंह, नवीन माहेश्वरी, राकेश कर्णवाल, महावीर सैनी, नीरज अग्रवाल, संजय वर्मा, व्यापारी नेता संजय गुप्ता, गोरखनाथ खन्ना, मोहित गोयल समेत आयोजक समिति के सभी सदस्य शामिल रहे। उधर, मुख्य विकास अधिकारी इंद्रमणि त्रिपाठी, एसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव, एसडीएम इंद्रजीत सिंह, सीओ महेश कुमार, सीओ अर्चना सिंह, थाना प्रभारी संजय प्रताप सिंह समेत भारी पुलिस, पीएसी बल रंग के जुलूस शामिल रहा।

चप्पे चप्पे पर तैनात रही पुलिस

जुलूस के दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस व पीएसी तैनात रही। हर गतिविधि पर पुलिस व पीएसी के जवान नजर रखे थे। जुलूस के मार्गों पर छतों व सड़क पर पुलिस ही नजर आ रही थी। एसपी प्रभाकर चौधरी व जिलाधिकारी अटल कुमार राय नगीना के गेस्ट हाउस में कैंप किए रहे।

रंग का जुलूस निकलवाने में जुटे रहे भाजपा नेता

शनिवार को नगीना में निकाले गए रंग के जुलूस को निकलवाने में भाजपा के नेताओं ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ये नेता जुलूस के दौरान मौजूद रहे।

नगीना के सांसद डॉ. यशवंत सिंह, नहटौर के विधायक ओम कुमार भाजपा के जिलाध्यक्ष राजीव सिसौदिया समेत पार्टी के नेता पहले से इस जुगत में लगे थे कि नगीना में रोका गया रंग का जुलूस निकाला जाए। प्रशासन से लेकर शासन तक ये नेता जुलूस को निकलवाने में लगे थे। जुलूस के दिन इन नेताओं ने सुबह से ही नगीना मेें डेरा डाल दिया था। नहटौर के विधायक ओमकुमार अपने सब काम छोड़कर जुलूस में शामिल होने के लिए नगीना पहुंच गए। जम कर रंग खेला और जुलूस निकलने के बाद ही ये लौटे। खुद भाजपाई भी इस मामले में ओम कुमार की प्रशंसा करते नहीं थक रहे। जुलूस सही निकलने पर प्रशासन के साथ भाजपा के नेताओं भी राहत की सांस ली।

Additional Info

Read 297 times Last modified on Monday, 12 March 2018 09:07

Leave a comment