Sunday, 14 June 2020 08:40

3 नए संक्रमित के साथ इतने हुए पॉजिटिव

Written by
Rate this item
(1 Vote)

corona cases in nagina bijnor

शनिवार की शाम आई रिपोर्ट में जिले में तीन नए कोरोना पाजिटिव की पुष्टि हुई। तीनों प्रवासी हैं। इसी के साथ ही जिले में कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या 202 पर पहुंच गयी।

जिलाधिकारी रमाकांत पांडेय ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया, कि हल्दौर क्षेत्र में मिले इन तीन नए कोरोना पॉजिटिव रोगियों में एक अम्हेड़ा व दो नसीरपुर के रहने वाले हैं। तीनों ही बाहर से लौटे प्रवासी हैं। तीनों को कोविड केयर हॉस्पिटल भेजा जा रहा है। इसी के साथ जनपद में कुल पॉजिटिव केस 202 हो गए हैं, जबकि 111 ठीक हो चुके हैं। 4 मौते हो चुकी हैं और अब 87 एक्टिव केस हैं। टीएमयू से ठीक होकर12 हुए डिस्चार्जशनिवार को टीएमयू मुरादाबाद से 12 और डिस्चार्ज हो गए। ठीक होने वाले इन 12 में नूरपुरके मुजाहिदपुर का वह पूरा परिवार शामिल हैं, जिसका मुखिया एक दिन पहले ठीक होकर लौट आया था। इन सभी की रिपीट रिपोर्ट निगेटिव आने पर शनिवार को घर भेज दिया गया।

संक्रमण बढ़ने के बाद भी सड़कों पर भीड़

जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ने के बावजूद भी बाजार में लोगों की भीड़ कम नहीं हो रही है। जनता के दिल में जैसे कोरोना का अब कोई डर नहीं रह गया है। यह हाल तब है जब जिला मुख्यालय पर कोरोना के तीन संक्रमित केस मिल चुके हैं। वहीं नगीना में भी गाइडलाइन का उल्लंघन देखने को मिल रहा है।

जिला मुख्यालय करीब दो महीने पहले ही एक केस मिला था। इस सप्ताह जिला मुख्यालय पर कोरोना के तीन केस मिले हैं। इनमें एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी की माता व भाई भी शामिल हैं। कोरोना संक्रमण के केस लगातार बढ़ने के बाद भी जनता को कोरोना का डर नहीं लग रहा है। शहर की सड़कों पर भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। शनिवार को शंभा बाजार में जाम लगा रहा। यह हाल तब था जब महीने का दूसरा शनिवार होने की वजह से बैंक बंद थेे। नगर पालिका चौक पर भी यही हाल देखने को मिला। एसडीएम बृजेश कुमार का कहना है कि जनता को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना है। लॉक डाउन में ढील देने का मतलब यह नहीं है कि कोई काम न होने पर भी जनता सड़क पर रहे। जनता सोशल डिस्टेंसिंग के पालन का पूरी तरह पालन करें।

वहीं नगीना में भी गाइडलाइन का उल्लंघन देखने को मिल रहा है। हॉटस्पॉट मोहल्ला मानक चंद को कलस्टर हॉटस्पॉट जॉन घोषित कर सील का दायरा ढाई सौ मीटर से 500 मीटर कर दिया। इसके बावजूद लोग घरों में नहीं रह रहे। दुकानें भी खुल रही हैं। बिना मास्क लगाए, बिना सोशल डिस्टेंसिंग के कारोबार किया जा रहा है। प्रशासन ने मुख्य मार्ग पर स्थित लुहारी सराय में बल्लियों को लगाकर यह बाजार भी सील कर दिया है लेकिन आवागमन पूरी तरह बना हुआ है।

हॉट स्पॉट क्षेत्रों का किया निरीक्षण

नगीना। एसडीएम कुंवर वीरेंद्र मौर्य व सीओ अर्चना सिंह ने नगीना व ग्रामीण क्षेत्रों में बने हॉटस्पॉट क्षेत्रों का निरीक्षण किया तथा कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। एसडीएम व सीओ ने नगर के मोहल्ला मानक चंद, सरायमीर, नाल बदान के अलावा ग्राम पुरैनी के हॉट स्पॉट क्षेत्रों का निरीक्षण किया। लोगों से कोरोना से बचने के लिए घरों के भीतर रहने तथा गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए। उन्होंने लोगों से बेवजह घर से न निकलने तथा मास्क लगाकर निकलने के निर्देश दिए।

Read 1414 times Last modified on Sunday, 14 June 2020 08:48

Leave a comment