Monday, 26 October 2020 08:14

रेलवे ने स्पेशल ट्रेनों में बढ़ाया किराया

Written by
Rate this item
(1 Vote)

trains najibabad

नजीबाबाद। फेस्टिवल स्पेशल के नाम पर चल रहीं ट्रेनों में किराए में वृद्धि से यात्रियों में रोष है। रेलवे स्पेशल ट्रेनों में डेढ़ गुना तक अधिक किराया वसूल कर रहा है। उधर रेलवे ने लखनऊ से चंडीगढ़ के बीच फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का संचालन नवंबर के प्रथम सप्ताह तक रद्द कर दिया है।

रेलवे ने त्योहारों के सीजन को देखते हुए सीमित फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों का संचालन शुरू किया था। नजीबाबाद से गुजरने वाली फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों में दिल्ली से देहरादून के बीच चलने वाली मसूरी एक्सप्रेस, लखनऊ से चंडीगढ़ के बीच फेस्टिवल इंटरसिटी एक्सप्रेस, हरिद्वार से जबलपुर मध्यप्रदेश के बीच चलने वाली साप्ताहिक फेस्टिवल स्पेशल सुपरफास्ट ट्रेन शामिल हैं। रेलवे ने लखनऊ से चंडीगढ़ के बीच चलने वाली एक्सप्रेस का संचालन फिलहाल पांच नवंबर तक रद्द रखने का फैसला लिया है। अन्य फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों में रेलवे द्वारा पूर्व में संचालित ट्रेनों के मुकाबले डेढ़ गुना अधिक किराया लिया जा रहा है। ऑनलाइन और बुकिंग विंडो से फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के लिए अधिक किराया वसूलने से यात्रियों में रोष है।

शैलेंद्र चौधरी, विनोद कुमार, वर्षा अग्रवाल, सुरभि सिंह ने फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के नाम पर पहले से घोषित किए बिना अधिक किराया वसूलने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। रेलवे के सीएमआई आरके सिंह ने बताया कि फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें त्योहार को देखते हुए जनहित में शुरू की गईं हैं। उन्होंने रेल मंत्रालय द्वारा फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनों के लिए निर्धारित किया गया किराया ही रेलवे द्वारा लेने की बात कही।

Additional Info

Read 165 times Last modified on Monday, 26 October 2020 08:23

Leave a comment