Saturday, 17 April 2021 09:47

धोखाधड़ी कर खाते से निकाले 3.79 लाख

Written by
Rate this item
(1 Vote)

भारतीय स्टेट बैंक की नगीना शाखा के एक खातेदार ने अपने बैंक खाते से 3 लाख 79 हजार रुपये व्यक्ति द्वारा धोखाधड़ी कर निकाल लिए जाने का आरोप लगाते हुए शाखा प्रबंधक व पुलिस को तहरीर दी है। खातेदार के परिजनों ने बैंक के बाहर कुछ देर हंगामा भी किया।

नगर के सेवा वाली गांवड़ी निवासी धर्मपाल सिंह द्वारा भारतीय स्टेट बैंक की नगीना शाखा के प्रबंधक व पुलिस अधीक्षक बिजनौर को दिए शिकायती पत्र में कहा गया है कि उसने अपनी जमीन बेचकर तीन लाख 80 हजार रुपये स्टेट बैंक के अपने खाते में जमा कर रखे थे। 12 अप्रैल 2021 को उसने अपने खाते में दो लाख रुपये और जमा किए तथा एंट्री कराने पर पता लगा कि उसके खाते में कुल दो लाख 1381 रुपये शेष हैं। खाते में रकम कम देखकर वह भौचक्का रह गया। इस मामले में बैंक में जानकारी ली गई तो पता चला कि किसी व्यक्ति द्वारा धोखाधड़ी करके उसके खाते से तीन लाख 79 हजार रुपये निकाल लिए हैं।

पीड़ित खातेदार का कहना है कि उसके पास की पैड वाला पुराना मोबाइल फोन है जिस पर बैंक का मैसेज भी नहीं आता और न ही उसके पास एटीएम है। खातेदार के परिजनों ने मोहल्ले वासियों के साथ धोखाधड़ी से खाते से निकाली गई रकम को वापस दिलानें की मांग को लेकर बैंक की शाखा के बाहर हंगामा किया। सूचना पर पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाया। शाखा प्रबंधक विजय कुमार का कहना है कि पीड़ित खातेदार के खाते पर जो मोबाइल नंबर अंकित है उसी मोबाइल नंबर से नेट बैंकिंग के द्वारा पैसा निकला है। उनका कहना है इस मामले में बैंक का कोई दोष नहीं है।

Additional Info

Read 609 times Last modified on Saturday, 17 April 2021 10:00

Leave a comment