Sunday, 18 April 2021 09:47

शिप्रा ने किया नगीना का नाम रौशन

Written by
Rate this item
(1 Vote)

नगीना के मोहल्ला बिश्नोई सराय निवासी एडवोकेट सुनील कुमार विश्नोई की होनहार बेटी शिप्रा आर्य ने अपर जिला जज बनकर नगीना व जनपद बिजनौर का नाम रोशन किया है। अपने सपने को हकीकत में तब्दील करने वाली शिप्रा आज बाकी छात्राओं के लिए प्रेरणा बनी हुई है।

ग्राम शहजादपुर के मूल निवासी (हाल निवासी विश्नोई सराय, नगीना) नगीना मुंसफी के वरिष्ठ अधिवक्ता सुनील कुमार बिश्नोई की होनहार पुत्री शिप्रा आर्य ने उत्तर प्रदेश उच्चतर न्यायिक सेवा परीक्षा 2018 में सफलता प्राप्त कर नगीना व अपने परिवार का नाम रोशन किया है। शिप्रा 34वीं रैंक प्राप्त कर अपर जिला जज बनीं। वर्तमान में शिप्रा जनपद आगरा में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर कार्यरत हैं। शिप्रा ने इंटरमीडिएट की परीक्षा हिंदू इंटर कॉलेज नगीना, स्नातक पीपीएन कॉलेज कानपुर व एलएलएम की शिक्षा मेरठ कॉलेज से प्राप्त की है।
शिप्रा के भाई अंकुश विश्नोई बताते हैं कि उनकी बहन शिप्रा ने नगीना मुंसफी व बिजनौर मे वकालत का कार्य किया है। वह बताते हैं कि शिप्रा का बचपन से ही न्यायिक सेवा में जाने का सपना था तथा उसके लिए शिप्रा ने कई वर्षों तक जी तोड़ मेहनत की । अपर जिला जज बनकर अपने सपने को साकार किया। शिप्रा की माता वर्षा विश्नोई बताती हैं कि शिप्रा बचपन से ही पढ़ने में बहुत होशियार थी तथा न्यायिक सेवा में जाने की उसने ठान रखी थी। पूरे परिवार को उसकी सफलता पर नाज है।

Additional Info

Read 753 times Last modified on Sunday, 18 April 2021 09:55

Leave a comment