Friday, 01 March 2019 23:03

Edu Tour and Travels

Written by
Rate this item
(2 votes)

edu logo

एडू ट्रेवल, “ट्रेवल, एक्स्प्लोर और लर्न” ’में विश्वास करती है क्योंकि जब आप एक नए गंतव्य की यात्रा करते हैं तो यह आपको नई जगहों और नई संस्कृति और भाषाओं का पता लगाने का अवसर देता है जो आपको बहुत सी नई चीजें सीखने का मौका देती हैं।

इस दुनिया में अधिकांश लोगों के लिए यात्रा मजेदार हो सकती है लेकिन हमारा मानना ​​है कि यात्रा करना सीखने का एक तरीका है। हम एडू ट्रेवल में यह सुनिश्चित करते हैं कि हमारे साथ यात्रा करने वाले छात्र शिक्षा के संदर्भ में अधिक ज्ञान के साथ अपने स्कूलों में वापस आएं और उनके साथ कुछ यादगार मजेदार क्षण लाएं। हम छात्रों को ग्रह के साथ निकटता से जोड़ने के लिए प्रोत्साहित और प्रेरित करते हैं। हम छात्रों के लिए अविस्मरणीय और सीखने के दौरे बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं। हम छात्रों के बीच नेतृत्व कौशल, व्यक्तित्व विकास और टीम भावना को विकसित करने के लिए कई प्रकार के रोमांच और गतिविधियाँ प्रदान करते हैं।
हमारे पास भारत के साथ-साथ अंतर्राष्ट्रीय गंतव्यों के लिए शैक्षिक यात्राओं के आयोजन में पांच साल से अधिक का अनुभव है। हमने छात्रों के लिए यूरोप और नासा के लिए यात्राएं आयोजित की हैं। हम विभिन्न स्कूलों की आवश्यकताओं और बजट के अनुसार पैकेज डिजाइन करने के लिए लचीले हैं। क्योंकि हम समझते हैं कि हर स्कूल और छात्रों की अपनी चुनौतियाँ और क्षमताएँ होती हैं इसलिए हम हमेशा उन्हें एक तरह से प्रोत्साहित करना चाहते हैं।

edu1
एडू ट्रेवल में हर यात्रा के तीन चरण होते हैं - प्री-ट्रिप, ऑन-ट्रिप और पोस्ट-ट्रिप। कोई भी यात्रा प्री ट्रिप प्लानिंग और तैयारी के साथ शुरू होती है जिसमें हम स्कूल के शिक्षकों और प्रबंधन टीम के साथ बैठकर स्कूलों की सटीक आवश्यकता के बारे में चर्चा करते हैं, ताकि आपसी समझ के साथ हम एक पैकेज तैयार करें जो एडू ट्रैवल और स्कूल के उद्देश्य को पूरा करने का अवसर प्रदान करता है। यात्रा, अन्वेषण और जानें के लिए छात्र। यात्रा में हमने इसमें मजेदार तत्वों वाले छात्रों की शैक्षिक आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्यटन में एक अनूठा संतुलन बनाया है। हर दिन यात्रा को दो भागों में विभाजित किया जाता है, आधा दिन शैक्षिक कार्यक्रम के लिए होता है और आधा मजेदार गतिविधियों के लिए होता है जो छात्रों के सीखने और मनोरंजन के लिए एक आदर्श संतुलन बनाता है। पोस्ट यात्रा हम शिक्षकों और छात्रों से प्रतिक्रिया और सुझाव के साथ यात्रा समाप्त करते हैं क्योंकि सुधार के लिए हमेशा एक मार्जिन होता है।

edu2

एडू ट्रेवल क्यों

हमारा मिशन: युवाओं के नेतृत्व कौशल को मजबूत करने के लिए ताकि उन्हें चुनौतीपूर्ण वातावरण में प्रयास करने में सक्षम बनाया जा सके, जबकि उनमें से प्रत्येक में भविष्य के नेताओं के रूप में आत्मविश्वास, साहस, टीम वर्क, प्रभावी संचार कौशल और क्षमता विकसित करने के विचारों को विकसित करने, पहल करने और परिवर्तन का प्रबंधन करें।

अनुभव के साथ सुरक्षा: छात्रों की सुरक्षा और सुरक्षा हमेशा हमारे लिए प्राथमिकता पर है। हम यह सुनिश्चित करते हैं कि छात्र हमारे साथ सुरक्षित सुरक्षित होटलों में रहे। हर गंतव्य पर हमारे स्थानीय साझेदार यह सुनिश्चित करते हैं कि जहाँ भी और जब भी आपको हमारी आवश्यकता हो, हम आपका समर्थन करें। हम छात्रों को पर्यटन के दौरान किसी भी प्रकार की चिकित्सा आपात स्थिति को कवर करने के लिए यात्रा बीमा भी प्रदान करते हैं।

समर्पित समर्थन: यात्रा के बाद की यात्रा के लिए हमारी टीम आपको 24X7 सहायता प्रदान करती है जो कि पर्यटन के संबंध में किसी भी प्रकार की सहायता करती है। हम हमेशा शिक्षकों, छात्रों और अभिभावकों को प्रस्तुति देने के लिए होते हैं यदि वे पर्यटन और एडू ट्रेवल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं।

शिक्षा महत्वपूर्ण है: एडू ट्रेवल यह कभी नहीं भूलती है कि छात्र स्कूलों में सीखने के लिए हैं और शिक्षा पहली चीज है जो उन्हें पर्यटन पर मिलनी चाहिए, हम यह भी सुनिश्चित करते हैं कि वे हर दिन कुछ नया सीखें।

निम्नतम मूल्य: इसमें कोई संदेह नहीं है कि स्कूल अपने छात्रों को शैक्षिक यात्राओं के लिए अब नासा भेज रहे हैं लेकिन हम समझते हैं कि शैक्षिक यात्राओं के लिए हर स्कूल का अपना बजट होता है। एडू ट्रेवल आपको सेवाओं के एक वर्ग के साथ बाजार मूल्य में सर्वश्रेष्ठ पेशकश करने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता है।

Additional Info

  • Contact Person: Danish Akhtar Multani
  • Phone: +919871216639
  • Address: Nagina
  • Email: This email address is being protected from spambots. You need JavaScript enabled to view it.
  • Website: www.edutravel.in
Read 115 times Last modified on Friday, 01 March 2019 23:33
More in this category: « Umrah Hajj Online

Leave a comment