Thursday, 10 August 2017 09:30

नजीबाबाद-मदरसे के छात्र को पीटा, हंगामा

Written by
Rate this item
(1 Vote)

madarsa student beaten naji

मदरसे के छात्र की युवकों ने बेरहमी सेे पिटाई कर दी। घटना के विरोध में नागरिकों ने थाने पहुंचकर प्रदर्शन किया। उलमा की बैठक में भी घटना पर रोष व्यक्त करते हुए अमन बिगाड़ने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई।

 सोमवार की देर शाम नजीबुल इस्लाम सब्नीग्रान मदरसे के मौलवित कोर्स कर रहे छात्र मो. जीशान, मो. जाबिर घूमने के लिए निकले थे। कुछ युवकों ने मालगोदाम रेलवे क्रॉसिंग से आदर्शनगर जाते समय उन्हें रोक कर उन्हें पीट दिया। जाबिर जान बचाकर भाग निकला, लेकिन जीशान को उन्होंने पकड़कर बुरी तरह पीटा।

सोमवार रात मदरसे के निकट युवक का प्राइवेट चिकित्सक के यहां इलाज कराते समय बड़ी संख्या में मुस्लिम एकत्र हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस घटना स्थल पर पहुंची। घायल युवक रामपुर निवासी जीशान को सीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय भेजा गया।

उधर, मदरसे के मौलाना महफूज रजा, हाजी जाहिद हसन, मुंशी अली हसन, चेयरमैन मौअज्जम खां, सपा नेता रफीक अंसारी, शाहनवाज आलम, शेख मो.आबिद, कसीम अहमद एड. तसलीम अहमद एड., लवी अग्रवाल थाने पहुंच गए। उन्होंने पुलिस से आरोपियों के विरुद्घ कार्रवाई करने की मांग करते हुए उग्र होती भीड़ को समझाया।

घटना के विरोध में जामा मस्जिद में उलमा की बैठक हुई। थाना प्रभारी सतीश कुमार ने प्रदर्शनकारियों को आरोपियों की तलाश कर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। उधर, पुलिस ने मदरसे के मौलाना महफूज रजा की तहरीर पर अज्ञात हमलावरों के विरुद्घ रिपोर्ट दर्ज की है। रिपोर्ट में धार्मिक उन्माद फैलाने, मारपीट करने की धारा 147, 323, 504, 506 में रिपोर्ट दर्ज की गई है। मदरसे के दोनों छात्रों के बयान दर्ज किए गए हैं।

Additional Info

Read 199 times Last modified on Thursday, 10 August 2017 09:36

Leave a comment