Friday, 19 January 2018 07:43

पूरी रात टूटी पटरी पर दौड़ती रहीं ट्रेनें

Written by
Rate this item
(2 votes)

damaged rail track najibabad

नजीबाबाद: जम्मूतवी-कोलकाता रेलवे मार्ग पर मोअज्जमपुर नारायण रेलवे स्टेशन के निकट बड़ा रेल हादसा होने से बच गया। डाउन लाइन पर दो जगह से रेलवे लाइन फ्रैक्चर होने के बावजूद पूरी रात ट्रेन यहां से गुजरती रहीं। गुरुवार सुबह दो स्थानों पर रेलवे लाइन टूटने की सूचना से रेलवे अधिकारियों में हड़कंप मच गया।

रेलवे लाइन फ्रैक्चर वाले स्थान पर इमरजेंसी क्लिप लगाकर कॉशन पर ट्रेनें संचालित कराई गई।

किरतपुर: रेलवे के की-मैन जितेंद्र कुमार गुरुवार सुबह करीब पौने सात बजे मोअज्जमपुर नारायण रेलवे स्टेशन से फजलपुर रेलवे स्टेशन की तरफ रेलवे लाइन की पैट्रोलिंग कर रहे थे। जितेंद्र कुमार को इन दोनों स्टेशनों के बीच पिलर संख्या 1506 के पास डाउन लाइन पर 40 एमएम और पिलर संख्या 1507 के पास 20 एमएम रेलवे लाइन फ्रैक्चर मिली।

जितेंद्र ने डाउन लाइन पर दो स्थानों पर गैप मिलने की सूचना वरिष्ठ अफसरों को दी। रेलवे लाइन फ्रैक्चर की सूचना से अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सूचना पर रेलवे के तकनीकी अफसरों की टीम मौके पर पहुंची और तत्काल गैप वाले दोनों स्थानों पर इमरजेंसी क्लिप लगा कर इस ट्रैक पर गुजरने वाली ट्रेनों को 30 से 40 किमी की रफ्तार पर कॉशन देकर निकाला गया, जबकि बुधवार को पूरी रात इस ट्रैक से ट्रेनें निकाली गई। सूत्रों की माने, तो की-मैन से पहले पैट्रोलिंग टीम ने भी रेलवे लाइन की जांच की, लेकिन उसे डाउन लाइन पर गैप नहीं दिखाई दिया था। उधर इस संबंध में डीआरएम मुरादाबाद एके ¨सघल ने बताया कि यह मामला उनके संज्ञान में है। ज्वाइंट रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट मिलने के बाद ही कोई कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

50 किमी और बदली जाएगी लाइन

डीआरएम एके ¨सघल ने दूरभाष पर बताया कि अब तक जम्मूतवी-कोलकोता रेलवे ट्रैक पर करीब 115 से 120 किमी रेल लाइन बदली जा चुकी है। अभी 50 किमी रेल लाइन और बदली जाएगी।

Additional Info

Read 399 times

Leave a comment