Sunday, 12 August 2018 19:47

पकड़ी हथियार बनाने की फॅक्टरी - एक गिरफ्तार

Written by
Rate this item
(2 votes)

one arrets illegal arms marking

नगीना पुलिस ने रायपुर रोड पर तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। आरोपित उत्तराखंड और पउप्र में हथियारों की सप्लाई करते थे। लड्डन गैंग के फैक्ट्री संचालक को गिरफ्तार कर काफी असलाह बरामद किया है।

शनिवार को पुलिस लाइन में पत्रकारों से वार्ता करते हुए एएसपी देहात विश्वजीत श्रीवास्तव ने बताया कि सीओ धामपुर के निर्देशन में नगीना पुलिस ने रायपुर रोड स्थित गांव मलकपुर मोड़ पर बंद पड़े क्रेशर में छापामारी की। हथियार बना रहे लोगों ने पुलिस पर फाय¨रग की। नगीना के मोहल्ला कलालान निवासी मोहम्मद शाहिद उर्फ पप्पी पुत्र स्व. मोहम्मद ताहिर को गिरफ्तार कर लिया जबकि उसका साथी मोहल्ला सरायमीर निवासी सलीम उर्फ नूरी पुत्र पहलवान फरार होने में कामयाब रहा। शाहिद के खिलाफ नगीना, मुजफ्फरनगर तथा उत्तराखंड के काशीपुर में चोरी, लूट, डकैती, हत्या के प्रयास तथा अवैध शस्त्र रखने व बनाने के दर्जन भर मुकदमें दर्ज हैं। एसपी उमेश कुमार ने पुलिस टीम को पांच हजार का इनाम देने की घोषणा की है।

ये हथियार हुए बरामद

पुलिस ने 12 बोर की तीन बंदूक व चार तमंचे, 315 बोर के चार तमंचे, एक तमंचा 32 बोर, दो अधबने तमंचे, बंदूक व तमंचों की पांच नाल, कई जिंदा कारतूस के साथ ही हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं

मुजफ्फरनगर में की थी सप्लाई

शाहिद ने मुजफ्फरनगर दंगे के बाद वहां पर भी तमंचों की सप्लाई की थी। उस दौरान उसके पास से दस तमंचे बरामद हुए थे। भोपा थाना क्षेत्र में इसका मुकदमा भी दर्ज है। शाहिद कई बार जेल जा चुका है। वह तमंचा एवं बंदूक पांच से 20 हजार रुपये में बेचता था।

Additional Info

Read 180 times Last modified on Sunday, 12 August 2018 19:53

Leave a comment