Tuesday, 22 January 2019 10:55

नगीना काशीपुर रेलवे लाइन, नगीना बनेगा जंक्शन

Written by
Rate this item
(3 votes)

nagina kashipur rail track

नार्दर्न रेलवे दिल्ली कश्मीरी गेट चीफ कामर्शियल मैनेजर व टीएस के आदेश पर जिला प्रशासन ने नगीना-काशीपुर नए रेलवे लाइन के सर्वे का कार्य शुरू कर दिया।

रेलवे विभाग ने प्रशासन से आठ बिंदुओं पर विस्तृत जानकारी मांगी है। रेलवे अधिकारियों के आदेश पर प्रशासनिक अधिकारियों ने लेखपालों की टीम बनाकर सर्वे के कार्य में लगा दिया है। 22 जनवरी को लेखपाल हरहाल में तहसीलदार धामपुर को अपनी सर्वे रिपोर्ट उपलब्ध करा देंगे।
अपर जिलाधिकारी प्रशासन विनोद कुमार गौड़ की ओर से एक जनवरी 2019 को जारी किए गए आदेश पत्र को राजस्व विभाग ने गंभीरता से लिया है। तहसीलदार भान सिंह ने बताया कि नार्दर्न रेलवे कश्मीरी गेट दिल्ली के चीफ कामर्शियल मैनेजर की ओर से 26 नवंबर 2018 को यह पत्र जारी किया गया है।

nagina kashipur rail track 2

पत्र में निर्देशित किया गया है कि प्रशासन विभिन्न आठ बिंदुओं रेलवे विभाग को अविलंब विस्तृत सूचनाएं उपलब्ध कराएं। बताया गया कि नगीना रेलवे स्टेशन से लेकर काशीपुर तक बनने वाले इस नई रेलवे लाइन पर दो जंक्शन नगीना व काशीपुर, पांच क्रॉसिंग स्टेशन खिजरपुर, अफजलगढ़, बहेड़ी, जसपुर और ठाकुरद्वारा शामिल हैं। इस 75 किमी लंबी रेलवे लाइन में तीन हाल्ट स्टेशन हैं, जिनमें भोजावाला, परमावाला और रेहड़ शामिल हैं। नगीना से काशीपुर तक इस प्रकार से कुल दस स्टेशन बनाए जाएंगे। रेलवे लाइन हरेवली खिजरपुर के पास से होकर अफजलगढ़ होते हुए गुजरेगी। बकौल तहसीलदार कि पांच जनवरी को एडीएम के आदेश पर राजस्व विभाग ने रेलवे लाइन के सर्वे के बाबत कार्य शुरू कर दिया है। सर्वे कार्य में लगे लेेखपाल 22 जनवरी तक हरहाल में रिपोर्ट सौंप देंगे।

Additional Info

Read 1108 times Last modified on Tuesday, 22 January 2019 11:01

Leave a comment