Sunday, 30 June 2019 16:21

नगीना पुलिस ने लूटपाट करने वाले गैंग तो दबोचा

Written by
Rate this item
(0 votes)

nagina thieves busted

नगीना पुलिस स्वॉट व सर्विलांस टीम ने जिले में दंपती से लूट की घटनाओं को अंजाम देकर सनसनी फैलाने वाले गैंग को मुठभेड़ के दौरान दबोच लिया है।

यह गैंग पांच दंपतियों के साथ लूट की घटनाओं को अंजाम दे चुका है। पुलिस ने गैंग से लूटे गए जेवर व नगदी बरामद कर ली हैं। एसपी का दावा किया है कि गैंग ने किसी भी महिला को निर्वस्त्र करने की कोशिश नहीं की। पांचों पीड़ित महिलाओं से अलग से बात की गई है। गैंग ने नांगल क्षेत्र में दंपती के साथ भी लूट की थी।

एसपी संजीव त्यागी के मुताबिक जिले में दंपती से लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाला गैंग सक्रिय था। यह गैंग बाइक सवार दंपती को निशाना बना रहा था। नगीना पुलिस के अलावा स्वॉट व सर्विलांस टीम ने मठेरी रोड पर रेंडम चेकिंग शुरू की। इस दौरान बाइक सवार दो बदमाशों को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस पर गोली चला दी। पुलिस ने घेराबंदी करते हुए मंडावर थाने के गांव अंगाखेड़ी निवासी बदमाश मनोज उर्फ नेवला, नहटौर थाने के गांव पहाड़पुर निवासी ओमकार को दबोच लिया। पुलिस ने दोनों के पास से तलाशी के दौरान दो तमंचे, कारतूस व एक खोखा बरामद किया। पकड़े गए बदमाशों के पास से नगीना से लूटे गए एक जोड़ी कानों के कुंडल, तीन हजार रुपये नगद, बाइक, हल्दौर से लूटे गए 2200 रुपये, कोतवालीदेहात से लूटे गए तीन हजार रुपये, एक जोड़ी कुंडल, एक अंगूठी, कोतवाली शहर क्षेत्र में नजीबाबाद रोड से दंपती से लूटे गए एक जोड़ी कुंडल, पैंडल, नांगल थाना क्षेत्र में बाइक सवार दंपती से एक जोड़ी कुंडल पुलिस ने बरामद किए हैं।

बदमाशों ने पूछताछ के दौरान बताया कि किसी महिला को उन्होंने निर्वस्त्र नहीं किया। न ही उनके साथ बदसलूकी की। लूटपाट के दौरान उनके कपड़ों से हाथ जरूर बांधे। निर्वस्त्र करने की बात गलत है। एसपी ने दावा किया कि पांचों पीड़ित महिलाओं से अलग से बात कर ली गई है। किसी भी महिला ने ऐसी कोई बात नहीं बताई कि उन्हें निर्वस्त्र किया गया हो या उनके साथ कोई गलत बात की गई हो। एसपी ने कहा कि यह गैंग घटनाओं को अंजाम देने में लगा है। इस गैंग के पकड़े जाने के बाद लूट की घटनाओं पर लगाम लगेगी।

कहीं साजिश के तहत तो नहीं हो रही थीं लूट

लूट की ये घटना जिले में साजिश के तहत प्रायोजित तरीके से तो नहीं हो रही थी इस बात की चर्चा पुलिस महकमे में जोरों पर हैं। ऐसी कुछ बात पकड़े गए बदमाशों ने पुलिस को बताई हैं। पर पुलिस इस बात का खुलासा नहीं कर रही है। इस पूरे मामले पर जुबान बंद किए है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक एसपी से नाराज जिले के कुछ प्रभावशाली लोग एसपी को हटाने के लिए इस तरह की साजिश रच रहे थे। यह बात दबी जुबान में पुलिस अफसर भी कह रहे हैं। सत्ता दल से मामला जुड़ा होने के कारण कोई अपनी जुबान नहीं खोल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की रविवार को मुरादाबाद में समीक्षा बैठक से पहले पुलिस को बदनाम करने के लिए साजिश के तहत ये घटना कराई जा रही थीं। पुलिस महकमे में यह बात जोरों पर हैं।

शराब बेचते तीन को पकड़ा

बिजनौर। मंडावली पुलिस ने मंडावर थाने के गांव तिमरपुर निवासी कुलदीप, प्रफुल्ल व मंडावली थाने के गांव सिकरौड़ा निवासी बाबू को अपराधियों को पकड़ने के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत महिला ऊषा के साथ अवैध शराब रखकर बेचते हुए पकड़ा है। मौके से 93 पव्वे, 500 ग्राम यूरिया, 500 एमएल शराब यूरिया मिश्रित, एक बाइक, 2100 रुपये के साथ दबोचा है। अवैध शराब में ये यूरिया मिलाकर बेच रहे थे। यूरिया मिलाने से शराब की बिक्री बढ़ जाने की उन्होंने बात कही है।

Additional Info

Read 180 times Last modified on Sunday, 30 June 2019 16:28

Leave a comment