Sunday, 25 August 2019 01:31

जिले को मिला एसी बस का तोहफा

Written by
Rate this item
(1 Vote)

ac bus bijnor to lucknow

बिजनौर। उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने जिले के लोगों को बिजनौर से लखनऊ के लिए एसी बस का तोहफा दिया है। अफसरों के अनुसार सहारनपुर से लखनऊ जाने वाली वातानुकूलित (एसी) बस का बिजनौर बस स्टैंड पर रोजाना रात्रि आठ बजे आगमन होगा और लगभग 15 मिनट विश्राम करने के बाद बस सवा आठ बजे बिजनौर से प्रस्थान करेगी।

करीब नौ घंटे का सफर तय करने के बाद लखनऊ पहुंचेगी। बिजनौर से एसी बस का किराया 613 रुपये प्रति यात्री होगा। रविवार की रात आठ बजे से यह बस सेवा शुरू हो जाएगी। बस 52 सीटर है।

जिले के लोग पिछले कई वर्षों दिल्ली और लखनऊ के लिए वातानुकूलित बस सेवा संचालन की मांग करते रहे हैं। वर्तमान में जिला मुख्यालय पर स्थित बस स्टैंड के साथ साथ जनपद में किसी भी बस स्टैंड से वातानुकूलित बस सेवा का संचालन नहीं होता है। इससे जिले से बाहर दूर का सफर तय करने में लोगों को काफी परेशानी होती है। कहीं बाहर जाने के लिए जनपद के लोगों को या तो ट्रेन का सहारा लेना पड़ता है या फिर निजी वाहन से ही लंबा सफर तय करने को मजबूर होना पड़ता है, लेकिन रविवार (आज) से जिले के लोगों की यह समस्या दूर हो जाएगी। एआरएम वीके. मौर्य के अनुसार अब जिले के लोगों को प्रदेश की राजधानी से सीधा जोड़ने के लिए वातानुकूलित बस सेवा का लाभ मिलेगा। इसके लिए उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की ओर से शासनादेश प्राप्त हो गया है। एआरएम ने बताया कि सहारनपुर से चलकर मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मुरादाबाद, बरेली और इसके बाद सीधे लखनऊ जाकर ही रुका करेगी।

Additional Info

Read 348 times

Leave a comment