Wednesday, 18 December 2019 10:28

नगीना - इज्तमा स्थगित, नगर में फोर्स तैनात

Written by
Rate this item
(1 Vote)

ijtima bijnor

नगीना। प्रशासन से अनुमति न मिलने के कारण नगीना में होने वाला दो दिवसीय इज्तमा स्थगित कर दिया गया है। प्रशासन ने एहतियात के तौर पर नगर में प्रमुख स्थानों पर पीएसी व पुलिस बल तैनात कर दिया है।

एसडीएम अशोक कुमार मौर्य ने बताया कि नगीना में 18 व 19 दिसंबर को प्रस्तावित तब्लीगी जमात के इज्तमा के आयोजन की अनुमति नहीं दी गई है। अनुमति के लिए 12 दिसंबर को आवेदन करने वाले मुमताज अहमद, अतीक शमसी, शमीम कुरैशी व हाजी अब्दुल राजिक को पत्र लिखकर अवगत करा दिया गया है कि नागरिकता बिल के कारण उत्पन्न परिस्थितियों के मद्देनजर जनपद में धारा 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू होने के कारण तत्काल प्रभाव से अनुमति निरस्त की जाती है। एसडीएम अशोक कुमार मौर्य ने कहा कि शासन की मंशा के अनुरूप शांति व्यवस्था व कानून व्यवस्था बनाए रखना प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

नगीना में 18 व 19 दिसंबर को दो दिनी तब्लीगी इज्तमा होना था। इसकी व्यापक स्तर पर तैयारियां कर ली गई थी। बढ़ापुर रोड स्थित आशियाना कॉलोनी के विशाल मैदान में भव्य व विशाल पंडाल बनाया गया था। इज्तमा में काफी संख्या में लोगों के शामिल होने की संभावना थी। लोगों के बैठने व दुआ के लिए विशाल पंडाल बनाया जा रहा था। इसमें शामिल होने वाले लोगों के खाने पानी की भी व्यवस्था की गई थी। प्रशासन की अनुमति न मिल पाने के कारण आयोजकों ने देर रात इज्तमा को स्थगित करने का फैसला कर दिया। मंगलवार की सुबह से ही इज्तमा के लिए लगाए गए विशाल पंडाल को उतारने का काम भी शुरू हो गया। इज्तमा के आयोजक मुमताज अहमद ने बताया की सोमवार की रात्रि प्रशासन ने उन्हें बुलाकर बताया की शासन ने वर्तमान हालात के मद्देनजर किसी तरह के प्रदर्शन व आयोजन पर रोक दी है। इज्तमा के आयोजन की अनुमति नहीं दी जा सकती। इसी आधार पर इज्तमा के आयोजन को स्थगित करने का निर्णय ले लिया गया। उधर, प्रशासन इज्तमा स्थगित हो जाने के बाद भी पूरी सतर्कता बरत रहा है। मंगलवार को सुबह से बड़ी संख्या में पीएसी व पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया है।

Additional Info

Read 1692 times Last modified on Thursday, 26 December 2019 08:51

Leave a comment