Thursday, 25 May 2017 13:06

रातों-रात मस्जिद की मीनार बनाई फिर तोड़ी

Written by
Rate this item
(0 votes)

masjid tower

नगीना में गांव मिरजालीपुरभारा में एक समुदाय के लोगों ने रातों-रात धर्मस्थल की करीब 30 फिट मीनार का निर्माण कर दिया। प्रधान सुरजन सिंह ने मंगलवार रात में ही पुलिस को सूचना दे दी। पुलिस ने दोनों समुदायों के लोगों से बात की। बाद में निर्माण कराने वाला पक्ष इसे गिराने पर राजी हो गया।गांव में पुलिस बल तैनात किया गया है।

 गांव के प्रधान सुरजन सिंह, संजीव कुमार, सीताराम, ओमप्रकाश, बहार सिंह, रोहिताश सिंह, विजयपाल सिंह ने एसओ को दी तहरीर में कहा कि दूसरे समुदाय के लोगों ने धर्मस्थल में रातों-रात करीब 30 फिट ऊंची मीनार का निर्माण करा दिया। मीनार पर निशान भी लगा दिया गया है। पुलिस गांव में पहुंची और निर्माण कार्य रुकवा दिया। बुुधवार सवेरे वार्ता के बाद भारी पुलिस बल की मौजूदगी में संबंधित समुदाय के लोगों ने मीनार को गिराने का काम शुरू कर दिया। इस संबंध में मौलवी अब्दुल रहूफ, जहीरू, शमशु, इमामुददीन, इरफान, इमरान आदि ने कहा कि दूसरे समुदाय के लोगों के ऐतराज पर काम रोका गया है। गांव में हलका लेखपाल यतेंद्र कुमार तहसील के अभिलेखों के साथ मौजूद हैं।

बगैर स्वीकृति नहीं होगा निर्माण : एसडीएम
एसडीएम विजयपाल सिंह का कहना है कि बगैर स्वीकृति के धार्मिक स्थल का निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। मामला उनके संज्ञान में है। थाना प्रभारी अखिलेश प्रधान का कहना है कि बिना इजाजत नए धार्मिक स्थल के निर्माण को पुलिस रुकवा देगी। पुलिस का कहना है कि गांव से शांति भंग की कोशिश के आरोप में एक युवक को हिरासत में लिया गया है।

निर्माण करा रहे लोगों ने ही हटवाई मीनार
सीओ अशोक कुमार यादव का कहना है कि मामले के संज्ञान में आने के बाद दोनों समुदाय के लोगों के बीच वार्ता हुई। बाद में पुलिस की मौजूदगी में ही निर्माण करा रहे समुदाय के लोगों ने मीनार को ध्वस्त करने का काम शुरू कर दिया। मीनार को पुलिस ने नहीं गिरवाया है।

Additional Info

Read 1894 times Last modified on Thursday, 25 May 2017 13:14

Leave a comment