Friday, 28 February 2020 11:09

सीएए : 100 लोगों को जारी किए रेड कार्ड

Written by
Rate this item
(1 Vote)

सीएए के नाम पर लोगों को गुमराह करने की कोशिश करने वालों और इस कानून को लेकर हो रही प्रतिक्रियाओं में सक्रिय दिखने वाले दोनों समुदायों के 100 लोगों को रेड कार्ड जारी किया है। पुलिस की इस कार्रवाई से लोगों में हड़कंप मचा है। एक भाजपा नेता ने भी रेड कार्ड मिलने की बात स्वीकार की है।

थाना प्रभारी निरीक्षक राजेश तिवारी ने बताया कि प्रशासन की पहली प्राथमिकता नगर में अमन कायम रखना है। उन्होंने बताया कि प्रशासन को ऐसी सूचना मिल रही है कि कुछ लोग नगर में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर अफवाह फैला रहे हैं। ऐसे लोगों को तुरंत अपने इस व्यवहार में परिवर्तन लाने तथा अफवाह न फैलाने के लिए चेतावनी स्वरूप रेड कार्ड दिए गए हैं। उन्होंने बताया की सोशल मीडिया पर भी कुछ लोग आपत्तिजनक पोस्ट करने से बाज नहीं आ रहे। ऐसे लोगों को भी रेड कार्ड जारी किया गया है। उन्होंने बताया कि नगर का माहौल खराब करने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जाएगा।

क्या लिखा है रेड कार्ड में

ज्ञात हुआ है कि आप नागरिकता संशोधन अधिनियम 2019 के क्रियान्वयन को लेकर हो रही प्रतिक्रियाओं व भ्रांति को लेकर कुछ अधिक सक्रिय हैं। आप अपने क्रियाकलापों से जनमानस के मध्य विद्वेष, घृणा व रोष उत्पन्न कर उन्हें विचलित व उत्तेजित करने व अफवाह फैलाने का प्रयास कर सकते हैं। आपको रेड कार्ड नोटिस के माध्यम से सचेत किया जाता है कि आप अपने कार्य व आचरण से ऐसा कोई कार्य न करें जिससे जनमानस के बीच कोई नफरत, विद्वेष उत्पन्न हो। इसके अतिरिक्त आप अपने आसपास रहने वाले व्यक्तियों की गतिविधियों पर भी दृष्टि रखें और शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने में स्थानीय पुलिस का सहयोग करें। आपके किसी भी अवांछनीय गतिविधि में शामिल पाए जाने पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

Additional Info

Read 1093 times

Leave a comment