Wednesday, 08 April 2020 10:10

लॉक डाउन में भी सड़कों पर आ रही भीड़

Written by
Rate this item
(1 Vote)

प्रशासन की लाख चेतावनी के बाद भी नगीना में लॉकडाउन का पालन पूरी तरह से होता हुआ दिखाई नहीं दे रहा है। सुबह सवेरे 6 बजे से 9 बजे तक नगीना में लॉक डाउन का खुला मजाक होता हुआ दिखाई दे रहा है।

प्रशासन द्वारा जिन दुकानदारों को डोर टू डोर सप्लाई के लिए चयनित किया गया है वह दुकान खोल कर सामान बेचते हुए नजर आते हैं। जिन दुकानदारों को चयनित नहीं किया गया वह भी बेखौफ होकर सुबह सवेरे दुकान खोलकर भीड़ इकट्ठा कर रहे हैं। यही हाल ठेले पर सब्जी फल बेचने वालों का है। ठेले वालों को सब्जी व फल बेचने के लिए अलग-अलग मोहल्लो में जाने के लिए चयनित किया गया है लेकिन ठेले स्वामी भी नगर के मुख्य मार्गों पर सामान बेच रहे हैं व मुंह पर बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। सवेरे नगर में लोगों का आवागमन खूब दिखाई देता है। एसडीएम कुंवर वीरेंद्र मौर्य का कहना है जो लोग सड़कों पर घूम कर लॉक डाउन का उल्लंघन कर रहे हैं वह अपने जीवन को खतरे में डाल रहे हैं। उन्होंने कहा ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

सुबह सात बजे ही लाइन में लगे लोग

बिजनौर, नगीना। सरकार द्वारा जनधन खाते में 500 रुपये एवं मजदूरों के खाते में एक हजार रुपये भेजने के बाद से बैंकों के बाहर महिला व पुरुष खाताधारकों की भारी भीड़ जुटनी शुरू हो गई है। नगर के बैंक ऑफ इंडिया के बाहर तो मंगलवार सुबह 7 बजे से लोगों की लंबी लाइन लग गई। धूप हो जाने के बाद लोग अपनी चप्पल लाइन में रखकर एक तरफ छाया में बैठ गए। यही हाल भारतीय स्टेट बैंक, केनरा बैंक, पंजाब नेशनल बैंक के बाहर भी देखने को मिला। सोशल डिस्टेंस के लिए कई बार पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी।

Additional Info

Read 1053 times Last modified on Wednesday, 08 April 2020 10:25

Leave a comment