Friday, 15 May 2020 05:20

मुंबई से आया मिला कोरोना पॉजिटिव

Written by
Rate this item
(1 Vote)

najibabad corona positive

नजीबाबाद। नगर की धनी आबादी के बीच तीन दिन पूर्व मुंबई से आए एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया।

पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने बुधवार रात मोहल्ला रम्पुरा पहुंचकर संक्रमित व्यक्ति को मुरादाबाद पहुंचाया। प्रशासन ने हॉटस्पॉट घोषित कर क्षेत्र को सील कर दिया। जबकि परिजनों को घर में ही क्वारंटीन किया है। जिले अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 43 हो गई है।

मुंबई में मछली बेचने वाला 42 वर्षीय एक व्यक्ति अपने 16 अन्य साथियों के साथ 11 मई को नजीबाबाद आया था। उसकी तत्काल जांच कराई गई। सीएमओ विजय कुमार यादव से बुुधवार की देर रात संक्रमित होने की रिपोर्ट मिलते ही नोडल अधिकारी डॉ. सर्वेश निराला ने सीओ प्रवीन कुमार सिंह, सराय चौकी प्रभारी जोगेंद्र तेवतिया की उपस्थिति में कोरोना संक्रमित व्यक्ति को रात्रि लगभग 12 बजे मुरादाबाद भेज दिया। एसडीएम संगीता, सीओ प्रवीन कुमार सिंह, थाना प्रभारी ने तत्काल रम्पुरा क्षेत्र को चारों तरफ से सील कर 28 दिन तक रम्पुरा वासियों को घर से न निकालने की सख्त हिदायत दी। नए मरीज को मिलाकर जिले में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 43 हो गई है, जबकि 27 लोगों ने कोरोना को शिकस्त दी है। वर्तमान में जनपद में कुल 15 एक्टिव केस हैं, जबकि चांदपुर के कोरोना संक्रमित एक निजी चिकित्सक की मौत हो चुकी है। होम क्वारंटीन के लिए 40 लोग चिह्नित
नजीबाबाद। सीएमओ डॉ. विजय कुमार यादव, कोरोना के नोडल अधिकारी डॉ. पीआर नायर, क्षेत्रीय चिकित्सा प्रभारी डॉ. सर्वेश निराला के नेतृत्व में संक्रमित व्यक्ति के 21 परिजनों सहित लगभग 40 लोगों को होम क्वारंटीन के लिए चिह्नित किया गया है। वहीं, बिजनौर से आई कांटेंमेंट टीम के प्रभारी उवैश खान ने बृहस्पतिवार को रम्पुरा पहुंचकर संक्रमित व्यक्ति के मुख्यद्वार पर उसके संक्रमित होने का नोटिस चस्पा कराकर परिजनों को घर से बाहर न निकलने की सलाह दी।

मुंबई से आए सभी लोग होंगे क्वारंटीन

नजीबाबाद। एसडीएम संगीता ने बताया कि मुंबई से आए रम्पुरा के कोरोना संक्रमित व्यक्ति के साथ दो अन्य व्यक्तियों के सैंपल लिए गए थे। दोनों की नेगेटिव रिपोर्ट आई है। प्रशासन ने संक्रमित व्यक्ति के साथ आए नजीबाबाद के गांव पानहीमपुर के छह, गांव घिसटपुरी का एक व्यक्ति सहित अन्य सभी को चिह्नित कर क्वारंटीन कराने और सैंपल लेने की कार्रवाई शुरू की दी है।

Additional Info

Read 1022 times

Leave a comment